बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
डाउनलोड करें
विज्ञापन

काम की खबर: रिसीव करने से पहले ही पता चलेगा, कोई क्यों कर रहा आपको फोन

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Thu, 22 Oct 2020 10:53 AM IST
truecaller: truecaller call reason 1 of 6
truecaller: truecaller call reason - फोटो : AMAR UJALA
विज्ञापन
जरा सोचिए, यदि आपको कॉल रिसीव करने से पहले ही पता चल जाए कि आपको कोई फोन क्यों कर रहा है? अभी तक यह मुमकिन नहीं था लेकिन अब ऐसा हो सकता है। Truecaller ने एक ऐसा फीचर पेश किया है जो पहले ही बता देगा कि आपके दोस्त आपको क्यों कॉल कर रहा है।
विज्ञापन

2 of 6
truecaller call reason - फोटो : truecaller
टूकॉलर ने अपने "कॉलर आईडी" फंक्शन को अपडेट किया है और उसमें "कॉल रीजन" फीचर को जोड़ा है। नए फीचर के साथ यूजर्स अपनी कॉल के साथ उसकी वजह भी सेट कर सकते हैं। इससे कॉल रिसीव करने वाले को पहले ही पता चल जाएगा कि कोई उसे किस कारण से फोन कर रहा है।

3 of 6
truecaller call reason - फोटो : truecaller
आसान शब्दों में कहें तो जैसे ही कोई कॉल करेगा तो डिस्प्ले में कॉलर के नाम के नीचे कॉल करने की वजह भी टेक्स्ट के तौर पर लिखी आएगी, हालांकि यह तभी संभव है जब कॉल करने वाला कॉल करने की वजह के बारे में बताना चाहे।
विज्ञापन

4 of 6
truecaller call reason - फोटो : truecaller
टूकॉलर ने अपने मैसेजिंग एक्सपीरियंस को भी अपग्रेड किया है। एसएमएस ट्रांसलेशन फीचर और शेड्यूल्ड एसएमएस को इसमें जोड़ा गया है। यह फीचर हर यूजर के लिए उपलब्ध होंगे। एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये फीचर आने शुरू हो गए हैं।

5 of 6
google verified calls - फोटो : google
आईओएस यूजर्स को इसका फायदा अगले साल से नोटिफिकेशन के तौर पर मिल सकेगा। ट्रूकॉलर का यह फीचर काफी हद तक गूगल वेरिफाइड कॉल की तरह है, हालांकि इसकी फिलहाल टेस्टिंग हो रही है, लेकिन एप के आने के बाद ट्रूकॉलर की मुसीबत बढ़ जाएगी, क्योंकि गूगल का एप डिफॉल्ट रूप से फोन में मिलेगा।

6 of 6
truecaller call reason - फोटो : truecaller
ट्रूकॉलर का कहना है साल 2020 में यह सबसे ज्यादा अनुरोध किया जाने वाला फीचर है। लोगों की मांग को देखते हुए इस फीचर को जारी किया गया है। ऐसे में यदि कोई चाहता है कि वह जिसे फोन कर रहा है उसे फोन करने की वजह का पहले ही पता चल जाए तो उसे फोन करने से पहले एक टेक्स्ट मैसेज लिखना होगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
MORE
एप में पढ़ें