बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
डाउनलोड करें
विज्ञापन

फोटो और वीडियो को रखना है महफूज तो ये गैलरी एप फोन में जरूर रखें

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Thu, 22 Oct 2020 03:47 PM IST
best gallery app for android 2020 1 of 6
best gallery app for android 2020 - फोटो : AMAR UJALA
विज्ञापन
वैसे तो सभी स्मार्टफोन में गैलरी होता ही है लेकिन जब बात फोटो और वीडियो को प्राइवेट रखने की होती है तो हमें कुछ एप डाउनलोड करने की जरूरत पड़ती है, लेकिन मामला यहां आकर अटक जाता है कि आखिर बेस्ट फीचर्स वाले गैलरी एप हैं कौन-कौन?
विज्ञापन

2 of 6
A Plus Gallery - फोटो : play store
ए प्लस गैलरी : गैलरी एप में सबसे अच्छा एप ए प्लस गैलरी है। gallडाउनलोड करने के लिए ये गैलरी की सबसे बढ़िया एप्लीकेशन है। ये एप बहुत ही फास्ट है, जिससे आप आसानी से कोई भी फोटो वीडियो देख सकते हैं । इसमें कोई फोटो सर्च भी कर सकते हैं।

3 of 6
F-Stop Gallery - फोटो : play store
एफ स्टॉप गैलरी : अगर आप अपने मोबाइल में एक गैलरी एप्लीकेशन इंस्टॉल करना चाहते हैं तो F-Stop Gallery भी अच्छा ऑप्शन है। इसमें आप अपनी वीडियो और फोटो सेव कर सकते हैं। इस एप को डाउनलोड करने के लिए आपके फोन में एंड्रॉयड का 5.0 वर्जन जरूरी है।
विज्ञापन

4 of 6
Focus - Picture Gallery - फोटो : play store
फोकस पिक्चर गैलरी: फीचर्स के मामले में फोकस-पिक्चर गैलरी भी स्मार्टफोन में डाउनलोड करने के लिहाज से एक अच्छा एप है। इसका इंटरफेस और डिजाइन बहुत ही बढ़िया है। इसमें आप कई तरह के लाइव वॉल पेपर भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

5 of 6
Gallery Vault - फोटो : play store
गैलरी वॉल्ट: यह सिक्योरिटी एप है, लेकिन गैलरी के लिए भी सबसे अच्छी एप्लीकेशन है। इसमें आप ऐसी फोटो को अपनी वीडियो से हाइड कर सकते हैं जो आप किसी को दिखाना नहीं चाहते। इस एप में लॉक सिस्टम है और आप फिंगरप्रिंट या पासवर्ड से ही इसे ओपन कर सकते हैं। 

6 of 6
google photos - फोटो : Google
गूगल फोटोज: गूगल फोटोज यह गूगल का एक फीचर है, जिसमें फोटोज आसानी से सेव कर और शेयर कर सकते हैं। ये एक तरह का फोटो और वीडियो का स्टोरेज है। इससे आपके फोन में फोटो और वीडियो रखने से जो स्पेस फिल होता है वो भी खाली रहता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
MORE
एप में पढ़ें