बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
डाउनलोड करें
विज्ञापन

जानिए क्या है पीएम मोदी की सेहत का राज, इस डाइट प्लान के जरिए रखते हैं खुद को स्वस्थ

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अनवर अंसारी Updated Thu, 22 Oct 2020 09:16 AM IST
पीएम नरेंद्र मोदी 1 of 4
पीएम नरेंद्र मोदी - फोटो : PTI
विज्ञापन
नवरात्र के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपवास और इस दौरान वह क्या-क्या आहार लेते हैं, इसकी जानकारी तो लगभग सभी को हो चुकी है। वहीं, बहुत ही कम लोग ये बात जानते हैं कि पिछले एक वर्ष से खुद को स्वस्थ रखने के लिए वह एक खास डाइट प्लान का पालन कर रहे हैं। 
 
विज्ञापन

2 of 4
लिट्टी चोखा खाते हुए नरेंद्र मोदी - फोटो : PTI
इस डाइट प्लान को व्यक्ति का वजन संतुलित रखने और दिनभर कार्यों को करने के लिए ऊर्जावान बने रहने के लिए तैयार किया गया है। इस प्लान में व्यक्ति को क्या-क्या खाना है, इस बात की बंदिश नहीं होती है, बल्कि हर बार खाने का समय तय किया गया है। 

3 of 4
पीएम मोदी मां के साथ खाना खाते हुए - फोटो : ANI
इस डाइट प्लान के तहत पीएम मोदी दिन में दो बार खाना खाते हैं। एक बार सुबह 10 बजे से 55 मिनट तक और शाम को सात बजे से 55 मिनट के लिए भोजन करते हैं। इसके तहत खाने में प्रोटीन अधिक और कार्बोहाइट्रेड कम रखने की सलाह दी जाती है। प्लान में बताया गया है कि व्यक्ति के लिए सुबह की सैर बहुत आवश्यक है। 
विज्ञापन

4 of 4
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - फोटो : ANI
पीएम मोदी की पहले ये थी डाइट
बता दें कि नवरात्र के दौरान पीएम मोदी नारियल पानी और गुनगुना नींबू पानी का ही सेवन करते हैं। इसके अलावा सामान्य दिनों में पीएम मोदी नाश्ते में गुजराती भाकड़ी, खांडवी, इडली सांभर, ढोकला, डोसा, पोहा और भोजन में हल्का गुजराती या दक्षिण भारतीय खाना लिया करते थे। लेकिन अब यह सब सुबह 55 मिनट और शाम के 55 मिनट में सीमित हो गया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
MORE
एप में पढ़ें