विज्ञापन

इन बैंकों ने ब्याज दरों में की कटौती, एक क्लिक में देखें उद्योग जगत की बड़ी खबरें

1.6K Views

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 02 Jul 2019 04:34 PM IST

इस महीने से कर्ज लेना सस्ता हो गया है। कई बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में कमी करने का एलान कर दिया है। इनमें आईसीआईसीआई, आरबीआई, पंजाब नेशनल बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं।

कई बैंकों ने अपने जमा धन पर मिलने वाले ब्याज को घटा दिया है। इन बैंकों में एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई शामिल हैं। 

जेट एयरवेज के बाद अब एयर इंडिया भी मुश्किल दौर से गुजर रही है। अक्टूबर के बाद से एयर इंडिया के पास अपने कर्मचारियों को वेतन देने के भी पैसे नहीं होंगे। एयर इंडिया को एक महीने में 300 करोड़ रुपये कर्मचारियों को वेतन के रूप में देने होते हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल कीमतों में नरमी को देखते हुए घरेलू बाजार में एविएशन टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) की कीमतों में बड़ी कटौती की गई है। विमान ईंधन कीमतों में 5.8 फीसदी की कटौती हुई है, जिससे घरेलू बाजार में इसके दाम चार साल के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में बताया कि इस समय देश के वित्तीय संस्थानों के पास 32455.28 करोड़ रुपये लावारिस पड़े हैं। इन संस्थानों में बैंक और बीमा कंपनिया शामिल हैं। 

Latest

Recommended

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।