शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

लखनऊः नगर निगम महिला कर्मचारी के गहने ले उड़े नकली पुलिस वाले

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Sat, 25 May 2019 04:48 PM IST
कांति देवी - फोटो : amar ujala
महिलाओं व बुजुर्गों को निशाना बना रहे नकली पुलिस वालों ने शुक्रवार सुबह लखनऊ के हसनगंज इलाके में वारदात अंजाम दी। टैक्सी का इंतजार कर रही नगर निगम की सफाई कर्मी कांती देवी को एक महिला की हत्या की जानकारी दी। गहने उतार कर कागज में लपेट कर रखने का आदेश दिया। थाने ले चलने की धमकी पर महिला ने सोने के गहने उतारे और नकली पुलिसकर्मी उसे पुड़िया में कंकड़ थमाकर चंपत हो गए।

पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने के बजाय बदमाशों की तलाश का आश्वासन देकर टरका दिया। सोशल मीडिया से भनक लगने पर उच्चाधिकारियों की हिदायत पर शाम को कार्रवाई शुरू हुई। टप्पेबाजी की ताबड़तोड़ वारदातों पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मास्टर प्लान तैयार करके थानेदारों को कसा है। मड़ियांव के फैजुल्लागंज निवासी कांती देवी नगर निगम में सफाई कर्मी हैं।

वह शुक्रवार सुबह ड्यूटी पर गई थीं। काम के दौरान तबीयत बिगड़ने पर कांती देवी घर लौटने के लिए डालीगंज क्रॉसिंग पर टैक्सी का इंतजार कर रही थीं। इस बीच खाकी पैंट पहने एक व्यक्ति ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए कांती को आगे एक महिला की हत्या की जानकारी दी और गहने उतार कर रखने को कहा। कांती ने घर जाकर गहने उतारने की बात कही।

इस बीच एक अन्य व्यक्ति आ धमका। उसने चेकिंग में गहने न उतारने पर थाने ले चलने की धमकी दी। घबराई कांती ने चेन व टॉप्स उतारकर कागज पर रखे। अंगूठी न उतरते देख खुद को पुलिसकर्मी बता रहे युवक ने चिकनाई लगाकर दोनों अंगूठी उतारी। कांती देवी को पुड़िया थमाते हुए घर जाने की हिदायत दी। कांती ने टैंपो पर सवार होने के बाद पुड़िया खोली। उसमें कंकड़-पत्थर थे।
विज्ञापन

चाकूबाजी का खौफ दिखाकर उतरवाए जेवर

वहीं कृष्णानगर में कानपुर रोड स्थित लखनऊ पब्लिक स्कूल के पीछे रहने वाले देवेंद्र स्वरूप अग्रवाल की पत्नी शोभा अग्रवाल से टप्पेबाजों ने जेवर उतरवा लिए। पुलिस ने बताया कि वह योग करने जा रही थीं तभी चिल्डेन हॉस्पिटल के पास एक लंबे कद के बदमाश ने रोक लिया। उसने कहा कि कल यहां चाकू चले थे। इसलिए जेवर पहनकर न जाएं।

उसकी बात सुनकर शोभा घबरा गईं। बदमाश ने जेवर उतारकर पर्स में सुरक्षित रखने को कहा तो शोभा ने कान की दो सोने की बाली व सोने की दो चूड़ियां उतार लीं। जेवरों को उन्होंने रुमाल में लपेटकर रख लिया और योग केंद्र पहुंची। वहां रुमाल खोलने पर भीतर चार नकली चूड़ियां रखी देख उनके होश उड़ गए। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।
विज्ञापन

Recommended

crime in lucknow lucknow police uttar pradesh police loot in lucknow lucknow news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।