बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
डाउनलोड करें

शहर चुनें

विज्ञापन

Coronavirus in UP Live Updates: संक्रमितों की संख्या बढ़कर 127, मेरठ में मिले पांच नए मामले

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Thu, 02 Apr 2020 11:31 PM IST
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस - फोटो : PTI

खास बातें

प्रदेश में बृहस्पतिवार को तीन नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से दो बस्ती और एक गाजियाबाद का है। अब तक कुल 127 कोरोना वायरस प्रदेश में हो चुके हैं। अब तक नोएडा में 48, मेरठ में 25, आगरा में 12, लखनऊ में 10, गाजियाबाद में नौ, बरेली में छह, बुलंदशहर-बस्ती में तीन, पीलीभीत, व वाराणस में दो-दो, लखीमपुर खीरी, कानपुर, मुरादाबाद, शामली, जौनपुर, हापुड़ और बागपत में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संयुक्त निदेशक संचारी रोग डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि तब्लीगी जमात के 429 लोगों के नमूने का रिपोर्ट शुक्रवार सुबह तक आ जाएगी। गाजीपुर में दो व्यक्तियों की रिपोर्ट दोबारा पुष्टि के लिए भेजी गई है। शुक्रवार को पॉजिटिव लोगों की संख्या काफी बढ़ सकती है। यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संबंधित सभी अपडेट-
विज्ञापन

लाइव अपडेट

11:30 PM, 02-Apr-2020

नर्सों से बदसलूकी कर रहे हैं तब्लीगी जमात के मरीज

गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में भर्ती कोरोनो मरीजों को लेकर वहां के सीएमओ ने पुलिस से शिकायत की है। पता चला है कि अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती तब्लीगी जमात के लोग नर्सों को भद्दे इशारे कर रहे हैं और वार्ड के बाहर घूम रहे हैं। नर्सों ने इसकी शिकायत की थी। एसपी सिटी, गाजियाबाद मौके पर हैं और आरोपों की जांच की जा रही है। 

09:55 PM, 02-Apr-2020

मेरठ में मिले पांच कोरोना पॉजिटिव केस

मेरठ में पांच कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। अब मेरठ में संख्या बढ़कर कुल 24 हो गई है। बताया गया कि गुरुवार को कुल 75 सैम्पलों की जांच हुई। इनमें चार जमाती हैं जबकि एक बच्ची क्रोकरी कारोबारी की रिश्तेदार बताई जा रही है। 

07:29 PM, 02-Apr-2020

हापुड़ में जमात को आया थाईलैंड का जमाती कोरोना पॉजिटिव मिला

पिलखवा के गांव हावल स्थित मस्जिद में जमात को आए थाईलैंड के 9 लोगों में से एक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि तीन के सैंपल नेगेटिव मिले, 11 अन्य के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं। पुलिस प्रशासन ने गांव को सील करा दिया है।

उल्लेखनीय है कि गांव हावल स्थित एक मस्जिद में जमात को आए 15 लोगों को पुलिस प्रशासन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइसोलेट किया था। इनमें चार संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। तीन की रिपोर्ट नेगेटिव आई जबकि एक पॉजिटिव  मिला।

06:53 PM, 02-Apr-2020

अलीगढ़ में मिला कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज का दूसरा टेस्ट आया निगेटिव

अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव मिर्जा चांदपुर में पाया गया कोरोना वायरस पॉजिटिव संदिग्ध मरीज की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने संदिग्ध को दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

04:03 PM, 02-Apr-2020

गाजीपुर में मिला कोरोना वायरस का पहला मरीज

निजामुद्दीन स्थित मरकज के तब्लीगी जमात से गाजीपुर लौटा एक युवक कोरोना वायरस से पॉजीटिव मिला है। वह 15 मार्च को तब्लीगी जमात से लौटा था। गाजीपुर जिले में ये कोरोना वायरस का पहला केस है।

02:58 PM, 02-Apr-2020

मुरादाबाद में छिपकर रह रहे विदेशियों पर मुकदमा दर्ज 

दिल्ली मरकज में शामिल होने के बाद बगैर किसी सूचना के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा की मस्जिद में रुके इंडोनेशिया के 8 नागरिकों समेत कुल 19 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इन सभी के खिलाफ विदेशी विषयक अधिनियम,आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी अधिनियम के साथ-साथ आईपीसी की धारा 269, 270 और 186 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

02:30 PM, 02-Apr-2020

मुरादाबाद के सभी छह टेस्ट कोरोना निगेटिव 

मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में रिपोर्ट आने से पहले ही दम तोड़ने वाले युवक का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। इससे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अफसरों ने राहत की सांस ली है। पेशे से ट्रक ड्राइवर इस युवक की मंगलवार देर रात शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके साथ ही जनपद से जांच के लिए भेजे गए पांच अन्य सैंपल भी कोरोना नेगेटिव आए हैं।

02:27 PM, 02-Apr-2020

यूपी सरकार ने खोला खजाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर अफसरों संग बैठक की। बैठक में फैसला लिया गया कि यूपी के गरीबों, बुजुर्गों, विधवाओं, दिव्यांगों व अशक्तों के खातों में प्रदेश सरकार 850 करोड़ रुपये भेजेगी। वहीं मनरेगा मजदूरों को एक दिन में 611 करोड़ रुपये के भुगतान की घोषणा की गई है। सरकार के इन फैसलों से प्रदेश के 83 लाख लोगों को लाभ मिलेगा।

01:18 PM, 02-Apr-2020

दुबई से महाराजगंज लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में कुछ दिनों पहले दुबई से लौटे एक व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर खुशी का माहौल बन गया है। डॉक्टरों ने जिला अस्पताल से उसे छुट्टी दे दी है। रिपोर्ट निगेटिव आने पर गांव के बाहर लोगों ने उसके सम्मान में तालियां बजाई और माला पहनाकर स्वागत किया। हालांकि इस दौरान भी सभी ने सामाजिक दूरी बनाए रखने पर जोर दिया।

12:31 PM, 02-Apr-2020

झांसी जिला अस्पताल में भर्ती 20 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव

झांसी जिला अस्पताल में भर्ती 20 जमातियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। जमात में आए 22 जमातियों को झांसी जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया था, जिसमें पांच महिलाएं भी शामिल थीं। सभी का सैंपल लेकर कोरोना की जांच के लिए भेज गया था। आज इनमें से 20 जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि दो अन्य की रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

12:23 PM, 02-Apr-2020

कानपुर में कोरोना संदिग्ध महिला की मौत

कानपुर के एक अस्पताल के कोविड-19 आईसीयू में भर्ती कोरोना संदिग्ध महिला मरीज की गुरुवार सुबह मौत हो गई। महिला का सैंपल दो दिन पहले लिया गया था। बताया जा रहा है कि शाम तक उसकी रिपोर्ट आ जाएगी। महिला में कोरोना जैसे लक्षण होने पर बुधवार सुबह आईसीयू में भर्ती किया गया था।

11:08 AM, 02-Apr-2020

रामनवमी के दिन सूनी पड़ी अयोध्या की सड़कें

रामनवमी के मौके पर भक्तों से गुलजार रहने वाली रामनगरी इस बार बिल्कुल सूनी है। कोरोना वायरस के मद्देनजर जनपद की सीमा पर फोर्स तैनात कर दी गई है। अयोध्या पूरी तरह लॉकडाउन है। अयोध्या धाम की सीमा को भी सील कर दिया गया है।

10:57 AM, 02-Apr-2020

शामली में कोरोना संदिग्ध युवक ने की आत्महत्या

शामली में आज क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध युवक ने आत्महत्या कर ली। युवक दो दिन पहले अपने गांव पहुंचा था। जहां उसे सांस लेने में दिक्कत होने के बाद क्वारंटीन वार्ड में भर्ती कराया गया था। 

10:48 AM, 02-Apr-2020

वाराणसी: धार्मिक जलसे में शामिल पांच लोगों और परिजनों की होगी जांच

दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक जलसे में शामिल हुए वाराणसी जिले के पांच लोग वापस लौट कर चुपचाप अपने घर में रह रहे थे। पुलिस ने बुधवार की रात पांचों को बजरडीहा और मदनपुरा क्षेत्र से खोज निकाला। अब आज स्वास्थ्य विभाग पांचों लोगों के साथ ही उनके परिजनों और करीबियों की भी चिकित्सकीय जांच कराएगा। जलसे में शामिल हुए अन्य लोगों की तलाश जारी है।

09:52 AM, 02-Apr-2020

बस्ती में कोरोना के दो नए मामले आए सामने

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के रहने वाले 21 वर्षीय व्यक्ति को गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाया गया है। लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के आइसोलेशन वार्ड के प्रभारी डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एक और बस्ती का ही शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है। 

09:30 AM, 02-Apr-2020

कोरोना से मृत युवक के परिजन नहीं दे रहे पुलिस को जानकारी

बस्ती शहर के तुरकहिया मोहल्ले में कोरोना वायरस से पीड़ित की मौत के बाद समूचा शहर सहम गया है। प्रशासन ने गांधी नगर इलाके को चारों ओर से सील कर लिया है। हालांकि, प्रशासन के तमाम प्रयास के बाद भी परिवार के लोग मृतक की यात्रा और संपर्क का इतिहास छिपा रहे हैं, मगर युवक बीमारी के दौरान जिन अस्पतालों में गया और मौत के बाद उसके शव को नहलाने में जो लोग शामिल थे, उन सभी को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर दिया है।

08:40 AM, 02-Apr-2020

लखनऊ में 10वां कोरोना पॉजिटिव केस 

कनाडा से लखनऊ लौटी महिला डॉक्टर की सास के बाद अब उसके ससुर की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उन्हें घर में ही क्वारंटीन किया गया है, क्योंकि सेना से सेवानिवृत्त होने की वजह से उन्हें कमांड अस्पताल में भर्ती करने से पहले कई औपचारिकताएं पूरी करनी होती है। लखनऊ में यह 10वां पॉजिटिव केस है।

08:40 AM, 02-Apr-2020

लखनऊ के 9 कोरोना पॉजीटिव मरीजों में से आठ युवा

कोरोना भले ही बुजुर्गों की जान ज्यादा ले रहा हो, लेकिन युवा भी इसकी गिरफ्त में हैं। लखनऊ के आंकड़े तो यही हकीकत बयां कर रहे हैं। यहां मिले नौ पॉजीटिव केसों में आठ की उम्र 20 से 42 वर्ष के बीच है। इससे स्पष्ट है कि कोरोना हर उम्र के लोगों को चपेट में ले रहा है। सभी को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। 

08:38 AM, 02-Apr-2020

Coronavirus in UP Live Updates: संक्रमितों की संख्या बढ़कर 127, मेरठ में मिले पांच नए मामले

विदेश से आने वाले खुद दें सूचना, एप का करें इस्तेमाल
प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वाथ्य अमित मोहन प्रसाद ने 1 मार्च के बाद विदेश यात्रा से लौटे सभी प्रदेश वासियों से अपील की है कि वह अपनी जानकारी खुद जिला प्रशासन को दें। इसके लिए व एक मोबाइल एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है वे जिलों के नियंत्रण कक्ष या फिर टोल फ्री नंबर 18001805145 पर सूचना दे सकते हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन
MORE
एप में पढ़ें