बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
Try Now

शहर चुनें

पंजाब में ट्रैक्टर रैली के दौरान बड़ा हादसा, अनियंत्रित टैंकर ने महिलाओं को रौंदा, दो की मौत, पांच गंभीर

संवाद न्यूज एजेंसी, अमृतसर (पंजाब) Updated Tue, 26 Jan 2021 03:47 PM IST
विज्ञापन
अमृतसर में इसी ट्रैक्टर के नीचे आने से दो महिलाओं की जान चली गई। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
पंजाब के अमृतसर में मंगलवार को किसानों के समर्थन में निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली के दौरान बड़ा हादसा हो गया। अनियंत्रित टैंकर रैली में चल रही महिलाओं को रौंदता हुआ निकल गया। हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई, वहीं पांच महिलाएं घायल हो गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी को ट्रैक्टर चलाना नहीं आता था। न ही उसके पास कोई लाइसेंस था।
विज्ञापन


अमृतसर के अटारी-वेरका बाईपास पर स्थित कस्बा वल्ला में मंगलवार को ट्रैक्टर रैली निकाली जा रही थी। रैली में शामिल एक ट्रैक्टर ड्राइवर के अचानक नियंत्रण खो देने से ट्रैक्टर ने साथ चल रही कई महिलाओं को रौंद दिया। इस हादसे में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई वहीं पांच गंभीर रूप से घायल हो गई। 




हादसे के बाद घटना स्थल पर खड़े लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने ट्रैक्टर ड्राइवर को पकड़ कर पुलिस थाना वल्ला के हवाले कर दिया। पुलिस ने घटना स्थल को चारों तरफ घेर लिया। इस हादसे के बाद गांव वल्ला में शोक की लहर दौड़ गई और वहीं ट्रैक्टर परेड भी स्थगित हो गई।      

जानकारी के अनुसार, किसान संगठनों द्वारा 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने की घोषणा की थी। इस परेड में शामिल होने के लिए इलाके के गुरुद्वारा साहिबान से घोषणा भी की जा रही थी। जिस कारण मंगलवार दोपहर तक वल्ला बाईपास के नजदीक सैकड़ों ट्रैक्टर ट्राली जमा हो गए। इस परेड में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं। महिलाएं बच्चों के साथ परेड के आगे चल रही थी। इसी दौरान एक ट्रैक्टर चालक पानी का टैंकर अपनी ट्राली में लाद रहा था। जैसे ही वह महिलाओं के पास पहुंचा, उसने ट्रैक्टर से अपना नियंत्रण खो दिया। ट्रैक्टर महिलाओं को रौंदता हुआ कई मीटर तक चलता रहा।   
   
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। लोगों ने ड्राइवर को पकड़ा हुआ था। पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। ड्राइवर की पहचान सुख पुत्र गुलजार सिंह निवासी गांव मक्खण विंडी के रूप में हुई है। वह राज मिस्त्री का काम करता है।

वल्ला के एसएचओ संदीप शर्मा के अनुसार, आरोपी ने स्वीकार किया कि उसे ट्रैक्टर चलाना नहीं आता था। न ही उसके पास कोई लाइसेंस था। पुलिस ने दोनों महिलाओं के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
विज्ञापन

Latest Video

Recommended

Next

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।