Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttarakhand

उत्तराखंड

emergency number in dehradun at diwali.

सेफ दिवाली के लिए याद रखें इमरजेंसी नंबर

दिवाली को सुरक्षित बनाने के लिए प्रशासन ने आपातकालीन स्थितियों की सूचना देने के लिए नंबर जारी किए हैं।
fire in cracker shop.

पटाखे की दुकान में आग, पल भर में सब खाक

उत्तराखंड के कोटद्वार में बस स्टेशन पर मंगलवार देर रात बाजार पुलिस चौकी के सामने एक पटाखे की दुकान में आग लग गई।

..तो कार्बेट का विशेष पिंजरा देगा मैदानी क्षेत्र को राहत

कालागढ़/ कोटद्वार। कार्बेट के अधिकारियों द्वारा बनाया गया विशेष पिंजरा खूंखार वन्यजीवों को पकड़ने और रेस्क्यू के लिए वरदान साबित होगा। इससे मैदान क्षेत्र में धमक रहे वन्यजीवों को पकड़ने में आसानी होगी।

बाबा रामदेव और बालकृष्ण पहुंचे शिव धाम

केदारनाथ। योग गुरु रामदेव और उनके साथी आचार्य बालकृष्ण ने बुधवार को बाबा केदार के दरबार में दीपावली की पूजा की। बाबा ने केदारनाथ में पूजन सामग्री में सहयोग देने का आश्वासन दिया।

झंडीचौड़ में हाथी ने रौंदी कई बीघा धान की फसल

किशनपुर। भाबर क्षेत्र के झंडीचौड़ पश्चिमी में पिछले एक सप्ताह से हाथी लगातार खेतों में घुसकर फसल चट कर रहे हैं। शाम ढलते ही हाथी घर के नजदीक छह किसानों के खेतों में घुसकर लगातार उनकी फसल चट कर रहे हैं।

अब आई ईको सेंसिटिव जोन के जोनल प्लान की याद

उत्तरकाशी। ईको सेंसिटिव जोन की अधिसूचना जारी होने के करीब दो साल बाद अब प्रशासन ने जोनल प्लान की कवायद शुरू की है। डीएम सी रविशंकर ने सड़क, भवन आदि निर्माण से जुड़े विभागों से निर्माणाधीन एवं प्रस्तावित योजनाओं की सूची उपलब्ध कराने को कहा है।

हरियाली कांठा दिवारा यात्रा संपन्न

रुद्रप्रयाग। धनपुर व रानीगढ़ पट्टी के अंतर्गत दीपावली पर्व पर आयोजित होने वाली हरियाली कांठा यात्रा संपन्न हो गई है। धनतेरस की शाम को जसोली स्थित मां भगवती त्रिपुर सुंदरी बाला देवी के मंदिर से नौजा निशानाें व श्रद्धालुआें के साथ मां भगवती की दिवारा यात्रा हरियाली कांठा को रवाना हुई।

उमा ने किए बाबा केदार के दर्शन

केदारनाथ। जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा पुनरोद्धार मंत्री उमा भारती केदारनाथ बाबा के दर्शन के बाद सुबह करीब सवा आठ बजे बदरीनाथ के लिए रवाना हुईं। उमा भारती मंगलवार को अधिकारियों के साथ केदारनाथ पहुंची थी।

मिलावट का पता लगाने को नहीं हैं अफसर

उत्तरकाशी। त्योहारी सीजन में मिलावटखोरों तथा बासी खाद्य सामग्री बेचने वालों पर नकेल कसने की जिले में कोई तैयारी नहीं है। जिले में छह के सापेक्ष महज एक खाद्य सुरक्षा अधिकारी तैनात होने से विभाग की गतिविधियां शिथिल पड़ी हैं।

आतिशबाजी से भीषण आग लगी

कोटद्वार। बस स्टेशन पर मंगलवार देर रात बाजार पुलिस चौकी के सामने एक पटाखे की दुकान में आग लग गई। आग की चपेट में आने से मौके पर खड़ी एक कार, बाइक और स्कूटर समेत आसपास की कई ठेलियां और फड़ जलकर खाक हो गए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें: कनाडा की संसद पर हमला, 2 की मौत

attack on parliament in canada कनाडा की राजधानी ओटावा में बुधवार को संसद पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया, जिससे वहां हड़कंप मच गया।...

अलकायदा से ट्रेनिंग लेने जा रहे सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार

two simi terrorists arrested. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिमी के एक संदिग्ध आतंकी और इंडियन मुजाहिदीन के मीडिया प्रभारी मंसूर अली पीरबॉय के सहयोगी को पुलिस ने सिकंदराबाद से गिरफ्तार...

बैकफुट पर शिवसेना, दिवाली के बहाने मोदी-उद्धव मुलाकात

narendra modi and uddhav meet on diwali. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बीच बातचीत के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन का रास्ता साफ हो सकता है।...
Uttarakhand News in Hindi - Get the latest news of Uttarakhand in Hindi - Saar se Vistaar tak only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttarakhand cities including Dehradun, Haridwar, Nainital, Almorah and other major cities of Uttarakhand. Read daily Uttarakhand news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttarakhand.