Breaking News in Hindi Saturday, August 23, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Pratapgarh

प्रतापगढ़

संकीर्तन से गूंजता रहा भक्तिधाम मनगढ़

कुंडा। भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव क्षेत्र में सोमवार की रात धूमधाम से मनाया गया। ग्रामीणांचल के साथ ही भक्तिधाम मनगढ़ में भव्यता के साथ भगवान का प्रकाट्य कराया गया।

कर्मचारी हितों की नहीं होगी अनदेखी

प्रतापगढ़ (ब्यूरो)। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष रामसमुझ त्रिपाठी ने मंगलवार को रोडवेज डिपो में कर्मचारियों के साथ बैठक कर कहा कि कर्मचारी हितों की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को सावधान किया कि कर्मचारियों का उत्पीड़न कदापि न करें।

जन्मोत्सव में फायरिंग, एसओ की पत्नी की मौत

पट्टी (ब्यूरो)। अंबेडकरनगर के मालीपुर थाने में तैनात एसओ की पत्नी की गोली लगने से मौत हो गई। एसओ की पत्नी कृष्ण जन्माष्टमी पर पति से मिलने पहुंची थीं।

चकमार्ग अवरुद्ध होने पर एसडीएम का घेराव

पट्टी (ब्यूरो)। तहसील क्षेत्र के सपहा छात गांव में चकमार्ग पर नाली बना कर रास्ता अवरुद्ध करने वालों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने तहसील दिवस में एसडीएम का घेराव किया। एसडीएम ने राजस्व टीम भेज समाधान कराने का आश्वासन दिया।

मंदिरों में झांकी देखने उमड़ी भीड़

प्रतापगढ़। काली रात के अंधेरे में मंदिरों पर तारों की तरह बिजली की झालरें टिमटिमा रही थीं। ट्यूब लाइट की दूधिया रोशनी से देवस्थल नहाया हुआ था।

राज्यवित्त के करोड़ों रुपए का हिसाब नहीं

प्रतापगढ़। विकास के नाम पर खर्च हुए करोड़ों रुपए का हिसाब नहीं मिल रहा। ग्राम पंचायतों को यह पैसा राज्य वित्त आयोग मद से दिया गया था।

हीरागंज रजबहा से दबंग बेदखल

ंहीरागंज (ब्यूरो)। बाबागंज विकासखंड से निकलकर विहार ब्लाक जाने वाली रजबहा में दबंगों ने बंधा बांध रखा था। इससे किसान धान की फसल नहीं सींच पा रहे थे।

गौ, गंगा, गायत्री की रक्षा का संकल्प

प्रतापगढ़ (ब्यूरो)। विश्व हिंदू महासंघ ने मंगलवार को बेल्हा देवी मंदिर के निकट सई नदी तट पर गौ, गंगा, गायत्री की रक्षा का संकल्प लिया। इस मौके पर मंडल प्रभारी अंबिकाकांत राय और अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर योगी आदित्यनाथ और उमा भारती के नेतृत्व में यह अभियान चलाया जा रहा है।

‘जय कन्हैया लाल की हाथी घोड़ा पालकी...’

रानीगंज (ब्यूरो)। भजन और सोहर के बीच जन्माष्टमी पर सोमवार मध्य रात्रि भगवान के जयकारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान रहा। भगवान श्रीकृष्ण की मनोहर झांकियां सजा कर भक्त आधी रात तक जन्म के इंतजार में जगह-जगह भजन गाते रहे।

तमंचे के बल पर महिला को लूटा

लवाना। बाइकर्स बदमाशों ने तमंचे के बल पर घर जा रही महिला को सरेराह लूट लिया। दूसरी ओर बाजार से सब्जी खरीदने गए युवक की बाइक चोरों ने उड़ा दी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

जेटली के 'छोटी बात' बयान पर निर्भया के मां-बाप आहत

jaitley in trouble for saying delhi gang rape a small crime. दिल्ली में हुए भयावह बिटिया गैंगरेप कांड को महज छोटी सी घटना बताकर वित्त मंत्री अरुण जेटली बुरी तरह घिर गए हैं।...

तेंदुलकर ने योग गुरू आयंगर को श्रद्धांजलि दी

Tendulkar pays tribute to late yoga guru Iyengar महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने प्रसिद्ध योग गुरू बीकेएस आयंगर को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।...

वैभव सूरी ने शीर्ष वरीयता प्राप्त वांग हाओ को ड्रॉ पर रोका

Vaibhav Suri holds top seed Wang Hao to draw युवा ग्रैंडमास्टर वैभव सूरी ने अबुधाबी मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में टॉप सीड चीन के वांग हाओ को ड्रा पर रोका।...