Breaking News in Hindi Monday, September 22, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Pratapgarh

प्रतापगढ़

बीएसए, सीएमओ को विधायकों ने लगाई फटकार

प्रतापगढ़। जिला योजना की बैठक में ‘अमर उजाला’ के अभियान में उजागर हुई जर्जर चिकित्सा व्यवस्था व बदतर शिक्षा की तस्वीर का मुद्दा गरमाया रहा। बीएसए व सीएमओ को जनप्रतिनिधियों ने आड़े हाथ लिया।

बिना घूस बिजली स्टोर से सामान नहीं

प्रतापगढ़। बिजली के स्वीकृत सामानों के लिए भी लोगों को चक्कर लगाना पड़ रहा है। स्टोर पर सामान्य लोगों को तो नियम कानून पढ़ाया जाता है लेकिन घूस देने वालों का काम प्राथमिकता के आधार पर हो जाता है।

बदमाशों ने सेल्समैन से 80 हजार लूटे

प्रतापगढ़/ लीलापुर। मोबिल सप्लाई कर पिकअप से लौट रहे सेल्समैन को तमंचा अड़ाकर बदमाशों ने 80 हजार रुपये लूट लिए। लूट की खबर मिलने पर लालगंज, जेठवारा थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन करने लगी।

रंगदार की धमकी पर कैशियर ने बैंक जाना छोड़ा

प्रतापगढ़। चिलबिला कस्बा निवासी व मानिकपुर बैंक आफ बड़ौदा के हेड कैशियर राममिलन उमरवैश्य से फोन पर रंगदारी मांगने वाले ने दोबारा धमकी दी है। रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद डर के कारण बैंककर्मी ने काम पर जाना बंद कर दिया था लेकिन पुलिस की ढिलाई का फायदा उठाते हुए उसी नंबर से फिर उसे फोन किया गया और पैसा न देने पर पहले बेटे और फिर उसकी हत्या की धमकी दी गई।

चार ब्लाकों के अध्यक्ष शिक्षक संघ से बाहर

प्रतापगढ़। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष लालता प्रसाद उपाध्याय ने संघ में बगावत करने वाले सदर, लक्ष्मणपुर, पट्टी और गौरा के ब्लाकों के अध्यक्षों को संघ से बाहर कर दिया है। रविवार को पत्रकारों से मुखातिब होते हुए जिलाध्यक्ष ने दावा किया कि कार्यकारिणी भंग करने वाले जबर सिंह प्रदेश कार्यकारिणी से पहले से ही निष्कासित कर दिए गए हैं।

दूध डेयरी के वाहन चालक को पीटा, रिवाल्वर तानी

पट्टी (ब्यूरो)। स्थानीय कस्बे के करीब उड़ैयाडीह मोड़ पर कुछ लोगों ने पराग दूध डेयरी के वाहन चालक बलवंत सिंह (30) को शनिवार को मारपीट कर घायल कर दिया। हमलावरों ने उस पर रिवाल्वर भी तानी लेकिन फायर नहीं किया।

बीए की छात्रा को पीटा, कपड़े फाडे़

प्रतापगढ़ (ब्यूरो)। फतनपुर थाना क्षेत्र में आपसी रंजिश के चलते कुछ लोगाें ने बीए की छात्रा के कपड़े फाड़ दिया और विरोध करने पर उसे मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने मामले में एनसीआर तो दर्ज की लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

कबाड़ी के हाथ पुस्तक बेचने वाला शिक्षक नपा

प्रतापगढ़ (ब्यूरो)। सरकारी किताब कबाड़ी के हाथ बेचने वाले हेडमास्टर को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को शिक्षक के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है।

एमडीपीजी के छात्रों ने फूंका कुलपति का पुतला

प्रतापगढ़। अवध विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंकने के बाद संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने एमडीपीजी प्राचार्य का घेराव किया। नाराज छात्रों अंक पत्र न मिलने की समस्या पर रोष जताया।

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष समेत चार एटीएम कार्ड चोर गिरफ्तार

प्रतापगढ़। सीधे सादे लोगों से एटीएम कार्ड झटककर पैसा उड़ाने वाले गिरोह के चार सदस्यों को क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एनएसयूआई (भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन) का जिलाध्यक्ष भी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अशरफ गनी होंगे अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति

ashraf gani new president afghanistan. अशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति होंगे। अब्दुल्ला अब्दुल्ला के साथ सत्ता में साझेदारी को लेकर ये समझौता हुआ।...

निलंबित डीआईजी पारस्कर पर छेड़छाड़ का केस दर्ज

Suspended DIG Parskar registered a case of molestation. एक मॉडल के बलात्कार के आरोप में निलंबित डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस सुनील पारस्कर एक नई मुसीबत में फंस गए हैं।...

काले धन के मामले में केंद्र सरकार को अहम कामयाबी

black money issue big success govt. विदेश में जमा काले धन को वापस लाने की दिशा में सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। स्विट्जरलैंड और जी-20 देशों से कर चोरी की...