Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Jammu and Kashmir

जम्मू एंड कश्मीर

पत्नी के हत्यारे को उम्रकैद की सजा

जम्मू। अपनी पत्नी की हत्या करने के आरोप में पिछले सात साल से ट्रायल का सामना कर रहे तारा चंद (पटोली, जम्मू) को प्रिंसिपल सेशन जज राकेश सागर जैन की अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। पुलिस केस के अनुसार 13 फरवरी, 2007 को शाम राजकुमारी ने अपने पति से घर का सामान लाने के लिए रुपये मांगे।

एक हफ्ते में 1165 करोड़ का भुगतान

श्रीनगर। ईद-उल-फितर के मद्देनजर पिछले एक सप्ताह में राज्य सरकार के खजाने से 1165 करोड़ रुपये के बकाया बिलों का भुगतान किया गया। अब भी राज्य की ट्रेजरियों में करोड़ों रुपये के बिल भुगतान के लिए लंबित हैं।

बजु नाले पर पुल बनाने की मांग

कठुआ। नगरी से रामलीला मैदान तक पुल बनाने की मांग तेज हो गई है। स्थानीय लोगों ने रामलीला मैदान को जाने के लिए पुल बनाने की मांग करते हुए कहा है कि पिछले लंबे समय से वह विभाग से पुल बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन विभाग हर बार केवल आश्वासन देकर टाल देता है।

आज बंद का आह्वान

बिलावर। पूंड पंचायत में पशु हत्या के विरोध में सोमवार को तहसील के लोगों का विरोध सड़कों पर आ गया। जगह-जगह प्रदर्शन किए गए और राज्य सरकार का पुतला जलाया गया।

कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी नमाज

किश्तवाड़। किश्तवाड़ में कड़ी सुरक्षा के बीच ईद की सामूहिक नमाज अता की गई। पूरे जिले में मिला-जुला कर शांतिपूर्ण तरीके से ही त्योहार मनाया गया।

ड्राइवर को पीटने वाले तीन गिरफ्तार

जम्मू। मांडा इलाके में रविवार की रात एक टैक्सी चालक को रोककर उसे लूटने का प्रयास करने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी अभी फरार है। आरोपियों ने टैक्सी ड्राइवर को टोके से बुरी तरह घायल कर दिया था।

अगले माह गंडोला पर फैसले की उम्मीद

चिनैनी। उत्तर भारत के सबसे बड़े एरियल रोप-वे की तकदीर का फैसला अगले माह हो सकता है, जिस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। रियासत के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में लगने वाले गंडोले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अंतिम फैसले का इंतजार हो रहा है।

धार्मिक स्थल के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया

कठुआ। बसोहली की पूंड पंचायत में पशु हत्या के विरोध में हिंदू संगठन सोमवार को सड़क पर उतर आए। साथ ही चेतावनी दी कि अगर दो दिन में आरोपियों को नहीं पकड़ा गया तो राज्य स्तर पर बंद किया जाएगा।

मानसून की बेरुखी से विश्व प्रसिद्ध बासमती पर संकट

जम्मू। जम्मू जिले की बासमती देश-विदेश तक मशहूर है लेकिन उसी बासमती पर इस बार संकट के बादल मंडरा गए हैं। कारण है मानसून की जम्मू संभाग के साथ बेरुखी।

पशु हत्या के विरोध में उबाल

उधमपुर/बटोत/चिनैनी। कठुआ में पशु हत्या का मामला सामने आने के ठीक चौबीस घंटे बाद बटोत तहसील के शिवगढ़ इलाके में एक और मामला सामने आ गया। दोहरे पशु हत्या के मामले ने पहले से भड़की गुस्से की आग में घी का काम किया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

इराक: बंधकों की हत्या का वीडियो जारी

iraq islamist release video of slaughter जिहादी समूह आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें इराक में कई बंधकों को मारते हुए दिखाया गया है।...

दंगा: अमर उजाला की पड़ताल में खुलासा

gasoline used in saharanpur riot सहारनपुर में हुई हिंसा के दौरान ज्वलनशील केमिकल्स की मदद से ही दंगाइयों ने दुकानों को जलाया था।...

आखिर कौन है सहारनपुर दंगे का मास्टरमाइंड?

who is the mastermind of saharanpur riot पुलिस और प्रशासन के पास सहारनपुर को दंगे की आग में झोंकने वाले का नाम है लेकिन अभी तक उनकी ग‌िरफ्तारी नहीं हो सकी है।...