शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

सीएम योगी की अपील, भीड़ तंत्र का हिस्सा नहीं बनें, जनोपयोगी कार्य करें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गोरखपुर Updated Fri, 23 Aug 2019 01:39 AM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - फोटो : Amar Ujala
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डिग्री हासिल कर नौकरी पाना ही जीवन का लक्ष्य नहीं होना चाहिए। भीड़ तंत्र का हिस्सा न बनें, जनोपयोगी कार्य करें। कोई भी उपाधि प्राप्त कर यह न सोचें कि हम परफेक्ट हो गए। उपाधि जीवन में आगे बढ़़ने में मददगार होती है। हमें हमेशा सीखते रहना चाहिए।
विज्ञापन
विद्यार्थियों से आह्वान किया कि ऐसी तकनीक लाएं जो सस्ती और टिकाऊ हो। मालवीयंस शुद्ध पेयजल सप्लाई, सस्ते आवास में संभावनाएं तलाशें। कहा कि इस मामले में इंफोसिस के संस्थापक पद्मभूषण एन आर नारायण मूर्ति सबसे उपयुक्त उदाहरण हैं। 

मुख्यमंत्री गुरुवार को एमएमएमयूटी (मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय) में आयोजित दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। योगी ने गोरक्षनगरी में पहली बार आगमन पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिनंदन किया। कहा कि, दीक्षांत समारोह गुरुकुल की परंपराओं एवं उपनिषदों की भावनाओं को आगे बढ़ा रहा है। यह हमें सत्य बोलना, धर्म के मार्ग पर चलना एवं स्वाध्याय से कभी विमुख न होने की प्रेरणा देता है। 

छात्रों को उदाहरण सहित समझाया तकनीकी का महत्व 

सीएम ने छात्रों को तकनीक का महत्व उदाहरण सहित समझाया। कहा कि राज्य सरकार ने राशनकार्ड की गड़बड़ी दुरुस्त कराने में इसका इस्तेमाल किया। राशनकार्डों की जांच की करवाई और आधार से जोड़कर ई-पॉश मशीनें लगाई गईं। फर्जी लाभार्थियों को बाहर किया गया। इससे एक हजार करोड़ रुपये की बचत हुई। आज प्रदेश में दो रुपये किलो गेहूं, तीन रुपये किलो चावल दिया जा रहा है। 

जागरूकता से इंसेफेलाइटिस पर नियंत्रण पाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने इंसेफेलाइटिस को लेकर 25 वर्षों तक सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ी। सरकार बनने के बाद बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान चलाया। जिसकी वजह से इंसेफेलाइटिस को नियंत्रित किया जा सका। अगस्त महीने में हर वर्ष 150 से 200 मरीजों की मौत होती थी। 2018 में 86 मरीज भर्ती हुए और जिनमें 80 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे।
विज्ञापन

Recommended

bjp yogi adityanath student

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।