शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

मनोवैज्ञानिक बताएंगे कि कैसे पढ़ें और क्या पढ़ें बच्चे

अमर उजाला ब्यूरो, प्रयागराज Updated Sat, 25 May 2019 01:00 AM IST
School students
मनोविज्ञानशाला उत्तर प्रदेश की ओर से 27 मई से 21 जून के बीच बच्चों में बढ़ती असामंजस्ता तथा शैक्षिक उपलब्धि से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए 27 मई से 21 जून के बीच नि:शुल्क कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला में मनोवैज्ञानिक बच्चों को बताएंगे वह कैसे और क्या पढ़ें, इस बारे में जानकारी दी जाएगी। इस कार्यशाला में परीक्षा के बाद अथवा परिणाम के बाद विषय अथवा वर्ग के चयन में आने वाली समस्या का समाधान किया जाएगा।
विज्ञापन
मनोविज्ञानशाला उत्तर प्रदेश की निदेशक उषा चंद्रा ने बताया कि कार्यशाला के दौरान इस दौरान बच्चों को बुद्घि, योग्यता, क्षमता के अनुसार विषय के चयन के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस दौरान बच्चे के स्कूल जाने से बहाना करना, पढ़ाई में मन न लगना, परीक्षा में अपेक्षित अंक प्राप्त न कर पाना, परीक्षा से घबराना जैसी मनोवैज्ञानिक समस्याओं को किया जाएगा। कार्यक्रम प्रभारी डॉ. कमलेश तिवारी ने बताया कि इस दौराना समस्याग्रस्त बालक, बालिकाओं, किशार स्वयं अथवा अभिभावक अपने पाल्यों के साथ नि:शुल्क शिविर में भाग लेकर अपनी समस्याओं का त्वरित समाधान प्राप्त कर सकते हैं। कार्यशाला में बच्चों को कैसे पढ़ें और क्या पढ़ें इस विषय में जानकारी दी जाएगी।
विज्ञापन
city news education news education city news pryagraj news workshop on psycology up psycology store usha chandra

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।