शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

सेना भर्ती घोटाले के आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, प्रयागराज Updated Sun, 26 May 2019 12:41 AM IST
indo nepal army combined training
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 1991 में आगरा में सेना भर्ती घोटाले के आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। आरोपियों की ओर से सीबीआई कोर्ट गाजियाबाद द्वारा सुनाई गई सजा के खिलाफ  अपील दाखिल कर जमानत पर छोड़े जाने की मांग की गई थी। यह आदेश न्यायमूर्ति पीके श्रीवास्तव ने दिया है।
विज्ञापन
 
भर्ती घोटाले के आरोपी ब्रिगेडियर जगजीत सिंह, सूबेदार मेजर हरिचंद, हवलदार क्लर्क बीरभान, नंद किशोर, परमजीत सिंह, रवींद्र कुमार, आशुतोष पांडेय, आजाद सिंह, प्रमोद कुमार, रामकृष्ण व राज कुमार गौतम के विरुद्ध आरोप को गंभीर मानते हुए जमानत पर रिहा करने से इंकार कर दिया है। सीबीआई के वरिष्ठ अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश का कहना था कि सेना के जिम्मेदार अधिकारियों ने अपने आवास पर ले जाकर अनुचित लाभ लेकर परीक्षा की कापियां बदलीं और पास कराया। सेना के अधिकारियों का दायित्व था कि वे निष्पक्ष, ईमानदारी से परीक्षा कराते।

मालूम हो कि बीआरओ आगरा ने 26 मई1991 में भर्ती परीक्षा ली। और मेजर ने आवास पर 22 लोगों की कापियां बदल कर लिफाफा लखनऊ मुख्यालय भेज दिया। एक ही हैंडराइटिंग व समान 100 में 97 अंक पाने के कारण जांच सीबीआई  को सौंपी गई, जिसमें परीक्षा कराने वाले सेना के अधिकारियों सहित लाभार्थियों के खिलाफ  चार्जशीट दाखिल की। 8 अभ्यर्थियों को घोटाले में भागीदार पाया गया। कोर्ट ने कहा कि बिना सेना के अधिकारियों की मिलीभगत के ऐसा घपला नहीं हो सकता था। कोर्ट ने कहा कि सेना वास्तविक हीरो है। अनुशासन है। जनता में सेना की अलग छवि है। यदि सहानुभूति दिखाई गई तो सेना के प्रति जनविश्वास में कमी आएगी। इनके अपराध गंभीर हैं। जमानत पर रिहा नहीं किया जा सकता।
विज्ञापन

Recommended

prayagraj news city news court news allahabad highcourt news highcourt news allahabad court news city court news prayagraj court news bro agra case forces recruitment scam case

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।