शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

वीरभद्र सरकार में व्यक्तिगत केस लड़ने को उड़ान भरता रहा हेलीकॉप्टर : जयराम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोरंज/हमीरपुर Updated Sat, 22 Dec 2018 07:00 PM IST
विज्ञापन

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पर्व कांग्रेस सरकार पर सरकारी कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष आज उनके हेलीकॉप्टर के उपयोग पर सवाल उठा रहा है जबकि हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल जनहित में किया गया है।

वीरभद्र सरकार के दौरान तो व्यक्तिगत केस लड़ने के लिए सरकारी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल होता रहा। सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार के ग्यारह महीने में केंद्र सरकार से हिमाचल के लिए 14 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट लाए गए हैं।

विकास के लिए इतने बड़े पैमाने की केंद्रीय फंडिंग पर कांग्रेस नेताओं के मुंह बंद हो गए हैं। मुख्यमंत्री भोरंज विधानसभा क्षेत्र के कंज्याण में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 
विज्ञापन

कांग्रेस ने हमेशा जनता को गुमराह किया

सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा जनता को गुमराह किया है। चुनाव नजदीक आते देख कांग्रेस सरकार ने जाते-जाते घोषणाएं कीं जबकि भाजपा ने सत्ता में आते-आते विकास योजनाओं के एलान किए।

राज्य के जनजातीय क्षेत्रों में असामायिक बर्फबारी के कारण लाहौल-स्पीति और पांगी क्षेत्रों में हजारों लोग फंस गए थे। प्रधानमंत्री ने उनके एक आग्रह पर राज्य के लिए सात हेलीकॉप्टर प्रदान कर सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की व्यवस्था कराई।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आगामी 27 दिसंबर को एक वर्ष पूरा कर रही है। धर्मशाला में सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर होने वाले कार्यक्रम में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। 
विज्ञापन

कांग्रेस नेता बढ़ा रहे जनमंच कार्यक्रम की शोभा

सीएम ने कहा कि अभी तक जनमंच के माध्यम से 20,000 शिकायतों का निवारण किया जा चुका है। अब तो ऐसी स्थिति आ चुकी है कि खुद कांग्रेस के नेता जनता के इस मंच पर पहुंचकर जनमंच कार्यक्रम की शोभा बढ़ा रहे हैं।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि वीरभद्र सरकार ने जाते-जाते प्रदेश में 21 सरकारी महाविद्यालय खोल दिए। लेकिन अब पता चला कि इन कॉलेजों को खोलते समय महज एक-एक लाख रुपये बजट की व्यवस्था की गई थी।

एक पीएचसी को प्रदेश भाजपा सरकार ने एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के कहने पर केबिनेट में रद्द किया। पता चला कि जहां पीएचसी खोलने की घोषणा की, वह जगह पूरे प्रदेश में है ही नहीं।

वीरभद्र को नहीं, जनता को है सरकार को अंक देने का अधिकार : जयराम 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 11 महीनों के भीतर उन्होंने प्रदेश के 62 विस क्षेत्रों के दौरे पूर कर लिए हैं, जबकि छह हलके ही बचे हैं। इनका दौरा भी वह शीघ्र करेंगे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा प्रदेश सरकार के कार्यकाल पर अंक देने पर पूछे सवाल के जवाब में कहा कि यह अंक वीरभद्र सिंह ने अपने कार्यकाल के हिसाब से दिए हैं। उन्होंने कहा कि अंक देने का अधिकार केवल प्रदेश की जनता को है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय विवि के लिए सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। केवल टेंडर होना बाकी है। अगर प्रधानमंत्री कार्यालय से शिलान्यास की अनुमति मिलेगी तो वह भी हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल के जश्न के लिए धर्मशाला के पुलिस मैदान को व्यवस्थित किया जा रहा है। कांग्रेसी फिजूल में बयानबाजी कर रही है। चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि क्या प्रधानमंत्री रैली के टेंडर भी कांग्रेस को ही देने चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में लोकायुक्त की नियुक्ति को लेकर प्रक्रिया जारी है। 
विज्ञापन

Recommended

jairam thakur statement cm jairam hamirpur tour cm announcement hamirpur
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।