बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
डाउनलोड करें
विज्ञापन

18 की उम्र में सुनिधि चौहान ने घर वालों के खिलाफ जाकर की थी शादी, 1 साल में ही हो गया था तलाक

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: भावना शर्मा Updated Wed, 14 Aug 2019 11:04 AM IST
sunidhi chauhan 1 of 7
sunidhi chauhan - फोटो : social media
विज्ञापन
सुनिधि चौहान ने अपनी अनोखी आवाज से गायकी की दुनिया खूब नाम कमाया । आज सनिधि अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सुनिधि म्यूजिक इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। हिंदी के अलावा सुनिध ने मराठी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली और उर्दू में भी गाने गाए हैं। सिंगर के अलावा सुनिधि एक फैशन आइकन भी हैं।
विज्ञापन

2 of 7
sunidhi chauhan - फोटो : social media
सुनिधि ने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी। सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र से की थी। सुनिधि के पिता भी एक थिएटर आर्टिस्ट थे। छोटी उम्र में ही सुनिधि स्टेज शोज और प्रतियोगिता में हिस्सा लिया करती थीं ।

3 of 7
सुनिधि चौहान
एक रियलिटी शो के दौरान एक्ट्रेस तबस्सुम ने इस छोटी सी बच्ची के टैलेंट को पहचान लिया था। तबस्सुम ने सुनिधि के माता-पिता से मुंबई आने के लिए कहा। इसके बाद सुनिधि ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनो' प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।
विज्ञापन

4 of 7
सुनिधि चौहान और रवीना टंडन
सुनिधि ने ये प्रतियोगिता जीतकर लता मंगेशकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था। यहीं से सुनिधि ने संगीत की दुनिया में जगह बनानी शुरू कर दी थी। 16 साल की उम्र में सुनिधि को फिल्म मेकर रामगोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म 'मस्त' में मौका दिया था। इस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट रहे थे।

5 of 7
सुनिधि चौहान
'रुकी रुकी सी जिंदगी' के लिए सुनिधि को फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। सुनिधि अब करीब 3000 से ज्यादा गाने गा चुकी हैं। सुनिधि का करियर तो बहुत अच्छा चला लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में बहुत उतार-चढ़ाव आए । सुनिधि ने 18 साल की उम्र में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी कर ली थी। रही ।

6 of 7
सुनिधि चौहान
सुनिधि की फैमिली इस शादी के खिलाफ थी। सुनिधि ने बॉबी से चुपचाप शादी की और उनके साथ रहने लगीं। लेकिन एक साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया। सुनिधि के पैरेंट्स ने भी उनसे रिश्ते तोड़ दिए थे। सुनिधि के पास रहने के लिए घर नहीं था। तब अनु मलिक ने सुनिधि को अपने घर में पनाह दी।

7 of 7
सुनिधि चौहान
इस दौरान सुनिधि के करियर पर भी ब्रेक लग गया था। लेकिन उन्होंने खुद को संभाला और फिर से गाना शुरू किया। सुनिधि ने शादी टूटने के 9 साल बाद म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से शादी की। हितेश भी सुनिधि से 14 साल बड़े हैं। हितेश सुनिधि के बचपन के दोस्त थे। दोनों एक-दूसरे को 15 साल से जानते हैं। 1 जनवरी 2018 को सुनिधि ने बेटे तेघ को जन्म दिया था ।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
MORE
एप में पढ़ें