शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

BJP में बड़ा फेरबदल: राजस्थान अध्यक्ष का इस्तीफा, एमपी में मिला राकेश सिंह को जिम्मा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल Updated Wed, 18 Apr 2018 01:54 PM IST
राकेश सिंह
विधानसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी फेरबदल की शुरूआत कर दी है। मध्यप्रदेश में जहां नंदकुमार सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद जबलपुर के सांसद राकेश सिंह को प्रदेश का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष अशोक परनामी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
नंदकुमार सिंह चौहान ने मंगलवार को केंद्रीय नेतृत्व को अपना इस्तीफा पेश किया था। राकेश का बात करें तो वह साल 2004 से जबलपुर लोकसभी सीट से सांसद हैं। राजनीतिक गतिविधियों के अलावा उन्हें सार्वजनिक आंदोलन जैसे कि जल यात्रा के लिए जाना जाता है। इस यात्रा के जरिए उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को पानी की खपत कम करने और उसके संरक्षण के प्रति जागरूक किया था।

बता दें कि नंदकुमार सिंह चौहान ने केंद्रीय नेतृत्व को अपने इस्तीफे की पेशकश करते हुए इसकी जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत संगठन को दी थी। पद छोड़ने के पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि वह अब अपने संसदीय क्षेत्र में काम करना चाहते हैं। नंदकुमार ने कहा था कि मैं अपनी इस इच्छा से मुख्यमंत्री को अवगत करा चुका हूं। उनके पद छोड़ने के बाद से ही शिवराज मंत्रिमंडल के सदस्य नरोत्तम मिश्रा और जबलपुर सांसद राकेश सिंह में से किसी एक के प्रदेश अध्यक्ष बनने की अटकलें तेज हो गई थीं।

नंदकुमार का कार्यकाल विवादों से घिरा रहा था। सबसे पहले उनका नाम बुरहानपुर पावरलूम बुनकर सहकारी संघ में हस्तक्षेप के मामले में आया था इसके बाद उन्होंने कपड़ों की सप्लाई का काम अपने बेटे को दिलवा दिया था। इस बात की जानकारी जब ग्रामोद्योग विभाग के अफसरों को संयुक्त संचालक एसएस सिकरवार ने दी थी तब चौहान ने उन्हें पद से हटाने के लिए सीधे विभाग प्रमुख सचिव वीरा राणा को पत्र लिख दिया था। जिसके बाद सिकरवार को निलंबित कर दिया गया था।
 


 
विज्ञापन

Recommended

state president member of parliament shivraj singh chouhan

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Related Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।