शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

कैंट स्टेशन से आखिरी बार रवाना होने से पहले केवी एक्सप्रेस का डीआरएम ने किया निरीक्षण

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, वाराणसी Updated Thu, 02 Jan 2020 10:24 PM IST
विज्ञापन
varanasi cantt station - फोटो : अमर उजाला

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
मंडुआडीह रेलवे स्टेशन से काशी विश्वनाथ और बुंदेलखंड एक्सप्रेस बृहस्पतिवार को रवाना हुई। दोपहर में डेढ़ बजे फूल-मालाओं से सजी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को वरिष्ठ रेल कर्मचारी जमुना यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ट्रेन के रवाना होने से पहले डीआरएम, एडीआरएम और सीनियर डीसीएम आदि ने ट्र्रेन के विभिन्न कोच और रसोईयान का निरीक्षण किया। स्लीपर कोच व रसोईयान में गंदगी मिलने पर डीआरएम ने संबंधित अधिकारियों को साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए सख्त निर्देशित किया।

इस दौरान डीआरएम ने विभिन्न कोच के यात्रियों के ट्रेन संचालन के बारे में फीडबैक भी लिया। शाम को साढ़े 4 बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेस को ग्वालियर के लिए रवाना हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।  पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार दोपहर एक बजे मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर आठ पर पहुंचे।
 
विज्ञापन

- फोटो : अमर उजाला

यहां फूल मालाओं से सजे काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के एस-8 में सवार हुए। बाथरूम चेक किया तो पता चला कि टोटी नहीं थी, इसके बाद दूसरे बोगी में पहुंचे तो वाश बेसिन के नीचे डस्टबीन क्षतिग्रस्त होने पर संबंधित अधिकारियों को इसे दुरूस्त कराने का निर्देश दिया।

रसोईयान के बाथरूम में कूड़ा करकट भरा देख रसोईयान के प्रबंधक पर भड़क उठे। इसके बाद रसोईयान में खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता का जायजा लिया। एसी के बी-2 कोच में पहुंचे तो यात्रियों से फीडबैक लिया।

कुछ यात्रियों ने कोच में चार्जिंग प्वाइंट की खराबी की शिकायत दर्ज कराई तो कुछ यात्रियों ने प्लेटफार्म नंबर एक से होकर आठ नंबर प्लेटफार्म तक पहुुंचे वाले बुजुुर्ग व दिव्यांग यात्रियों के लिए रैंप की व्यवस्था कराए जाने की मांग की।
 

विज्ञापन

- फोटो : अमर उजाला

डीआरएम विजय कुमार पंजियार ने यात्रियों को विश्वास दिलाया कि धीरे-धीरे सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। संचालन के दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) प्रवीण कुमार, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक (सामान्य) एके सक्सेना, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर कैरेज एंड वैगन बीपी सिंह, सहायक नगर इंजीनियर एनके पाठक, स्टेशन निदेशक अरूण कुमार, कामर्शियल अधीक्षक एपी पांडेय, डिप्टी एसएस अखिलेश पांडेय आदि उपस्थित रहे। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को नई दिल्ली के लिए चालक (लोको पायलट) रमेशचंद्र, सहायक चालक मिथिलेश कुमार व गार्ड अशोक कुमार गुप्ता रवाना हुए।

यात्रियों के लिए सेकेंड इंट्री गेट सबसे आसान रास्ता

काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस और बुंदेलखंड एक्सप्रेस पकड़ने वाले यात्रियों को मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का सेकेंड इंट्री गेट सबसे मुफीद है। सेकेंड इंट्री गेट से अंदर दाखिल होते ही प्लेटफार्म नंबर आठ पर ट्रेन खड़ी मिलेगी। यदि फर्स्ट इंट्री गेट से स्टेशन में दाखिल होंगे तो प्लेटफार्म नंबर एक से होकर प्लेटफार्म नंबर आठ तक पहुंचना होगा।

सर्कुलेटिंग एरिया में न खड़े हो अनाधिकृत वाहन

पहले ही दिन सेकेंड इंट्री गेट की सर्कुलेटिंग एरिया में कई वाहन अनाधिकृत रूप से खडे़ मिलने पर डीआरएम ने नाराजगी जताई। स्टेशन निदेशक को निर्देशित किया कि सर्कुलेटिंग एरिया के वाहन स्टैंड में ही बाइक सहित अन्य वाहन खड़े हो। जीआरपी-आरपीएफ को निर्देशित करते हुए इसे अमल में लाने को कहा।

काशी विश्वनाथ में जल्द होंगे एलएचबी कोच

यात्रियों का सफर सुगम बनाने के लिए काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के समस्त कोच को लिंक हाफमेन बुश (एलएचबी) से लैस किया जाएगा। इस कोच के जरिए यात्रियों को झटका लगने आदि जैसी शिकायत नहीं होगी।


 

विज्ञापन

Recommended

varanasi news in hindi varanasi latest news varanasi latest samachar varanasi latest news in hindi varanasi rajatalab news वाराणसी न्यूज़ वाराणसी समाचार आज वाराणसी न्यूज़ आज का kv express manduadih railway station cantt railway station varanasi
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।