शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

आत्महत्या से पहले फेसबुक पर डाला वीडियो, कहा- मैं आज मर रहा हूं, मजबूरी है मेरी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मेरठ Updated Wed, 21 Aug 2019 01:39 AM IST
मृतक का फाइल फोटो - फोटो : अमर उजाला
आज मैं आत्महत्या कर रहा हूं। मजबूरी है मेरी। कैंट स्टेशन और पावली खास स्टेशन बीच वेदमित्र ने जिस तरह से सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर आत्महत्या की, वह हैरत में डालने वाली है।

युवक ने लिखा कि पत्नी कोमल दहेज के मामले में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी देती थी। जमीन बिकवाकर एक प्लॉट पत्नी ने अपने नाम करा लिया। एक छोटा बेटा वेदांश है। युवक ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि उसने पत्नी की पढ़ाई में बहुत पैसा खर्च किया। इसके बाद भी पत्नी उत्पीड़न करती थी। एक सप्ताह पहले पत्नी ने जबरन घर का बंटवारा कराया। घर का बंटवारा न करने पर धमकी दी जाती थी। आगे लिखा है कि मैंने अपने बेटे की भलाई के लिए घर का बंटवारा किया। युवक ने अपने ससुर का नाम लिखकर कहा कि ससुराल वालों ने जबरन उसके घर के ताले तोड़ दिए। पत्नी ने बहुत झगड़ा किया। उसके बाद पत्नी ने अपनी सास को बहुत बेइज्जत किया। 

SSC की तैयारी कर रहे युवक ने बनाया अपनी मौत का Live वीडियो, युवती पर लगाया ये आरोप

युवक ने लिखा कि मैंने शराब पी रखी थी। इस बीच पत्नी झगड़ा करने लगी तो पड़ोस का एक युवक आ गया, जो सिपाही है। मैंने सिपाही को गाली दी तो सिपाही ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर पुलिस बुला ली। मुझे थाने में बंद करा दिया। बाद में मुझे जमानत पर छोड़ा गया। युवक ने लिखा कि मेरे पैसों से ससुराल के लोग कब तक मौज काटेंगे। युवक ने अपने ससुर, पत्नी के दादा व एक महिला को मौत का जिम्मेदार बताया। यह महिला जानी खुर्द में तैनात बताई। कहा कि उसकी पत्नी की गलती सिर्फ इतनी है कि वह अपने परिजनों के कहे में चलती है।
विज्ञापन

पत्नी को 20 कॉल की, बेटे ने नहीं कराई बात
युवक ने तीन मिनट आठ सेकेंड की वीडियो फेसबुक पर शेयर की। यह वीडियो सेल्फी में है, जिसमें पीछे की तरफ एक फ्लाईओवर भी दिखाई पड़ रहा है। इसमें कहा गया कि आज मैं आत्महत्या कर रहा हूं। मजबूरी है मेरी। ससुरालियों ने मुझे बर्बाद कर दिया। मैंने बीस बार पत्नी को कॉल की।  व्हाट्सएप पर मैसेज किए। मेरे एक बेटा है उससे बात नहीं कराई। अपने फायदे के लिए मेरा परिवार बर्बाद कर दिया। सरकार है, कानून है। सब सजा देंगे। मान लीजिए मैं मर गया। मैंने पत्नी को आठ लाख में जीएनएम का कोर्स कराया। पत्नी रोज कहती थी कि कॉलेज वाले चोर हैं। मुझे क्या पता कि अपने भाई के लिए कर रही है। कोमल के लिए भाई ने लोन कराया, लेकिन कोमल चोरी से अपने भाई को पैसे देती थी। मेरे घर का सब सामान अपने परिजनों को दे दिया। युवक ने यह भी लिखा कि जब मैं अपने साले के साथ शराब पीता था तो पत्नी ऐतराज नही करती थी। लेकिन कभी वैसे शराब पी तो झगड़ा करती थी। मैं जमीन बेचकर हस्तिनापुर में जमीन लेना चाहता था लेकिन ससुरालियों ने जबरन गणपति विहार में पत्नी कोमल के नाम प्लॉट खरीदवाया। मुझे मजबूरी में किराए पर रहना पड़ा। मेरा भाई डर के कारण अपनी पत्नी और बच्चों के साथ घर छोड़कर किराए पर रहा। 

शादी के पांच महीने बाद युवक ने पत्नी को वीडियो कॉल कर लगा ली फांसी, ये रही वजह

कानून है तो प्लॉट बेटे के नाम करा देना
यदि कानून है तो बस मेरा प्लॉट बेटे के नाम करा देना और इस परिवार से दूर रखना क्योंकि इस परिवार ने मेरा सब कुछ बर्बाद कर दिया, यह परिवार किसी का भी कुछ भी कर सकता है। जैसे मेरा नाश कर दिया है। युवक ने अपनी पत्नी के दादा के बारे में भी लिखा। मै मरने जा रहा हूं, आखिरी टाइम मेरी इच्छा थी कि छह वर्ष के इकलौते बेटे से बात करूं, लेकिन पत्नी ने बात नहीं कराई।

वीडियो कहीं दूसरी जगह बनाई
जीआरपी इंस्पेक्टर किरनराज का कहना है युवक के परिजनों ने फेसबुक पर आत्महत्या करने की वीडियो शेयर की सूचना दी थी। जिसके बाद पुलिस टीम को अलर्ट किया। इस बीच पता चला कि कैंट स्टेशन से करीब पौने किमी दौराला की तरफ एक युवक ने सुसाइड कर लिया। नौचंदी ट्रेन के सामने शाम करीब सात बजे युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दी। युवक की शनाख्त वेदमित्र के रूप में हुई। वीडियो कहीं ओर बनाई हुई लग रही है। अंधेरा होने के कारण मोबाइल नहीं मिल सका। बुधवार को फिर से मोबाइल की तलाश की जाएगी।

तहरीर के आधार होगी कार्रवाई
इंस्पेक्टर जीआरपी का कहना है कि यदि कोई तहरीर आती है तो जांच कर कार्रवाई होगी। युवक के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मोबाइल मिलने के बाद ही पता चल सकेगा कि वीडियो युवक ने खुद बनाई है या नहीं।

नोट- इन खबरों के बारे आपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
विज्ञापन

Recommended

up crime news meerut news up police up latest news उत्तर प्रदेश समाचार मेरठ समाचार

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।