शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

उपचुनाव में आमने-सामने भाजपाई, मैदान से बाहर होकर तमाशा देख रहे सपाई-बसपाई

यूपी डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Updated Thu, 13 Sep 2018 08:24 AM IST
1 of 4
डेमो पिक
यूपी के इटावा जिले में महेवा ब्लॉक प्रमुख का उपचुनाव अब लोगों के लिए रोचक हो गया है। उपचुनाव में भाजपा नेता ही लड़ते नजर आ रहे हैं। सपा- बसपा मैदान के बाहर खड़े होकर भाजपाइयों के बीच की लड़ाई का तमाशा देख रही है। दोनों दावेदारों के कई समर्थकों ने पाला बदल लिया है। सपा ब्लॉक प्रमुख के विरुद्ध भाजपा नेताओं के इशारे पर अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले गोविंद त्रिपाठी की राह में अब भाजपा के नेता ही रोड़ा बना रहे हैं।
 
विज्ञापन

2 of 4
डेमो पिक
अविश्वास प्रस्ताव के बाद अकेले ब्लॉक प्रमुख के भाजपा से दावेदार माने जा रहे गोविंद त्रिपाठी की राह में कुछ पार्टी नेताओं ने अशोक चौबे को दावेदार बनाकर खड़ा कर दिया। दोनों दावेदार अब अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए बीडीसी मतदाताओं को अपने साथ लाने की जुगत में लगे हैं। 106 बीडीसी सदस्यों वाले ब्लॉक महेवा में जीत के लिए 54 बीडीसी सदस्यों की दरकार होगी। दोनों दावेदार अपने पास पर्याप्त बीडीसी मतदाता होने का दावा कर रहे हैं।

3 of 4
डेमो पिक
भाजपा बुधवार शाम तक प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पाई थी। हालांकि अभी तक भाजपा जिलाध्यक्ष ने किसी भी उम्मीदवार की अधिकृत घोषणा नहीं की है। गुरुवार को सुबह 11 बजे नामांकन होगा। 14 सितंबर को पर्चा वापसी और 15 सितंबर को मतदान होगा। महेवा के ब्लॉक प्रमुख के पद के लिए दूसरे दिन एक भी पर्चा नहीं बिका। इससे यह स्पष्ट हो गया कि प्रमुख पद पर भाजपा समर्थित ही दो लोग आमने सामने लड़ेंगे।



 

4 of 4
डेमो पिक
आपको बता दें कि पहले दिन दो ही पर्चे बिके थे। इसमें अशोक चौबे ने दो सेट तथा रीना त्रिपाठी पत्नी गोविंद त्रिपाठी ने नामांकन पत्र खरीदा था। इसमें ही आमने सामने कड़ी टक्कर के आसार के हैं। देखना यह है कि गुरुवार को भी 9 से 11 तक भी पर्चे वितरित होंगे। आगामी ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के लिए पुलिस प्रशासन ने ब्लॉक में जाकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए बैरीकेडिंग लगवाई है। ब्लॉक के 200 मीटर के दायरे में प्रतिष्ठान भी तीन दिन बंद रहेंगे ।
विज्ञापन
Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।