शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

पूर्वा एक्सप्रेस से पारसनाथ जा रहे थे जैन समाज के श्रद्धालु, एसी स्लीपर में यात्रियों ने काटा हंगामा

यूपी डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Updated Sat, 10 Aug 2019 11:48 PM IST
ट्रेन
कानपुर में दिल्ली से हावड़ा जा रही पूर्वा एक्सप्रेस में जैन समाज के श्रद्धालुओं के पारसनाथ जाने की वजह से ट्रेन में बैठे अन्य यात्रियों को सांस लेने तक की जगह नहीं मिली। आय बढ़ाने के लिए टीटीई ने जनरल और वेटिंग के यात्रियों की भी रसीद काट दी। इससे वेटिंग 900 के ऊपर पहुंच गई।

एसी और स्लीपर में ठसाठस यात्री भर गए। शुक्रवार देर रात ट्रेन के सेंट्रल स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया। सेंट्रल स्टेशन के निदेशक से लेकर स्टेशन अधीक्षक और जीआरपी-आरपीएफ ने मशक्कत कर मामला शांत कराया। बड़ी मुश्किल से अन्य कोच में यात्रियों को भेजा गया।

 
विज्ञापन

डेढ़ घंटे तक ट्रेन सेंट्रल स्टेशन पर खड़ी रही। दरअसल, जैन समाज के श्रद्धालु किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पारसनाथ जा रहे थे। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्री ट्रेन में चढ़ गए। इसमें तीन महीने पहले से रिजर्वेशन करा चुके यात्री स्लीपर की एस-8, एस-9 कोच और एसी कोचए-1 और ए-2 में बैठे थे। ट्रेन के भी वेटिंग टिकट वाले और जनरल टिकट खरीदकर दोनों श्रेणी के कोचों में यात्री भर गए।

इन सभी कोचों में यात्रियों को खड़े होने की जगह भी नहीं मिली। टीटीई ने भीड़ देखकर वेटिंग टिकट के साथ जनरल टिकट पर चालान लेकर स्लीपर की रसीद काट दी। इससे यह वेटिंग 900 के ऊपर चली गई। ट्रेन जब चली तो कोच के भीतर बच्चे, बूढ़े और महिलाएं परेशान हो गए।

 

शिकायतें हुईं तो हंगामा भी हुआ। अलीगढ़ और टूंडला स्टेशन पर इनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका। जब ट्रेेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर रात 11:22 बजे आई तो हंगामा शुरू हो गया। यात्री ट्रेन के बाहर निकल आए। नारेबाजी होने लगी।

इसके बाद स्टेशन के निदेशक हिमांशु शेखर उपाध्याय, स्टेशन अधीक्षक आरएनपी त्रिवेदी, जीआरपी और आरपीएफ की टीम पहुंची। यात्री 60-70 के जत्थे में थे, इसलिए एक साथ एक कोच में घुस गए। काफी देर बाद यात्रियों को अलग-अलग कोच में किया गया। सभी यात्री खड़े होकर आगे गए। ट्रेन रात एक बजे रवाना हो सकी।
विज्ञापन

Recommended

railway railway news railway news up up railway news up news news in up train news train news up up train up train news poorva express

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।