शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

कोरोनाकाल में महाकाल के दर्शन आसान कराएगी झांसी बांद्रा एक्सप्रेस

झांसी ब्यूरो Updated Fri, 02 Oct 2020 01:24 AM IST
विज्ञापन
Jhansi to Bandra express train start

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
झांसी। कोरोना काल में उज्जैन स्थित महाकाल के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अब साबरमती एक्सप्रेस के बाद दूसरी ट्रेन झांसी बांद्रा एक्सप्रेस मिलेगी। इस ट्रेन के चलने से अब यात्रियों को उज्जैन जाने के लिए आसानी से कंफर्म बर्थ मिल सकेगी। बुंदेलखंड से हर महीने सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु महाकाल के दर्शन करने उज्जैन जाते हैं।
विज्ञापन
वैसे झांसी से उज्जैन जाने के लिए सात ट्रेनें उपलब्ध हैं। इसमें मालवा एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस, वाराणसी इंदौर महाकाल एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर इंदौर एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर सूरत एक्सप्रेस, बरेली इंदौर एक्सप्रेस व झांसी बांद्रा एक्सप्रेस शामिल हैं। लेकिन कोरोना महामारी के चलते अभी इस रूट पर सिर्फ साबरमती एक्सप्रेस चल रही थी। यह ट्रेन वाराणसी व दरभंगा से अलग- अलग दिनों में अहमदाबाद जाती है। इस ट्रेन में बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। इस कारण ट्रेन में कंफर्म सीट मिलना मुश्किल होता है। इस ट्रेन की तत्काल सीटें भी तीस सेकंड से भी कम समय में भर जाती है। मगर अब झांसी बांद्रा एक्सप्रेस के चार अक्तूबर से चलने से उज्जैन जाना आसान हो गया है। चूंकि, ये ट्रेन झांसी से ही बनती है। इसलिए यात्रियों के लिए अब झांसी से उज्जैन के लिए कंफर्म सीट मिलना मुश्किल नहीं होगा। इसमें ट्रेन नंबर 01103 झांसी बांद्रा स्पेशल एक्सप्रेस का संचालन प्रत्येक रविवार व सोमवार को होगा। यह ट्रेन झांसी से शाम 4.50 बजे चलेगी। इसी तरह 01104 बांद्रा झांसी स्पेशल ट्रेन का संचालन प्रत्येक मंगलवार व बुधवार को होगा। यह ट्रेन बांद्रा स्टेशन से सुबह 5.10 बजे चलेगी। इस ट्रेन को दतिया, डबरा, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, रुठियाई, बियावरा राजगढ़, मक्सी, उज्जैन, नागदा, रतलाम, दौड़, गोधरा, बड़ोदरा, भरुच, सूरत, वापी व बोरीवली स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है।
विज्ञापन

Recommended

Bandra express train start Ujjain darshar mahakal comfortable
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।