शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

पंजाब: बीएसएफ ने पकड़ी दो किलो हेरोइन, बरनाला और अमृतसर में भी मिली बड़ी खेप

संवाद न्यूज एजेंसी, फिरोजपुर/बरनाला/अमृतसर ( पंजाब) Updated Fri, 22 May 2020 06:06 PM IST
विज्ञापन
भारत-पाकिस्तान बॉर्डर - फोटो : सोशल मीडिया

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
बीएसएफ ने सरहद से दो किलो हेरोइन, एक पिस्टल, पांच कारतूस व एक मैगजीन पकड़ी है। यह सामग्री पाकिस्तानी तस्करों ने भारतीय तस्करों के लिए भेजी थी, जिसे फेंसिंग पार जमीन में छिपाकर रखा था। यह घटना शुक्रवार को फिरोजपुर बीएसएफ सेक्टर के अंतर्गत बीओपी गजल के पास घटी है।

बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पाक तस्करों ने फेंसिंग पार जमीन में नशीले पदार्थ व हथियार की खेप छिपाई है। जिसे भारतीय तस्करों तक पहुंचाना है। बीएसएफ बटालियन-116 के जवानों ने बीओपी गजल के नजदीक लगी फेंसिंग पार जमीन पर सर्च अभियान चलाया।

सर्च अभियान के तहत बीएसएफ को पिल्लर नंबर-169 के पास से दो लीटर वाली एक प्लास्टिक की बोतल मिली, जिसमें हेरोइन थी, हेरोइन का वजन एक किलो 900 ग्राम था। इसके अलावा बीएसएफ को एक 9एमएम पिस्टल, 280 ग्राम अफीम, पांच कारतूस, एक मैगजीन बरामद हुई।
विज्ञापन

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही बीएसएफ को बीओपी टी-बंध के पास से प्लास्टिक की बोतल में हेरोइन और एक पिस्टल मिली थी। बीएसएफ के मुताबिक पांच माह के भीतर पंजाब से सटे भारत-पाक बार्डर से बीएसएफ ने 162 किलो 33 ग्राम हेरोइन,18 पिस्टलें, 281 कारतूस व 28 मैगजीन पकड़ी हैं।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक सरहद से अफीम और पिस्टल मिलना एक संकेत है कि बार्डर से पाक तस्करों की ओर से भेजी हेरोइन की बड़ी खेप आसानी से पास हो चुकी है और सुरक्षित भारतीय तस्करों तक पहुंच गई है। इसीलिए पाक तस्कर इनाम के तौर पर अफीम और पिस्टल भारतीय तस्करों को भेजते हैं। ये बातें पकड़े गए तस्कर सुरक्षा एजेंसियों को बता चुके हैं।

बरनाला पुलिस ने आठ किलो हेरोइन पकड़ी
बरनाला पुलिस ने आठ किलो और 290 ग्राम हेरोइन और 15 कारतूस बरामद करने में सफलता हासिल की है। एसएसपी संदीप गोयल ने बताया कि पिछले दिनों बरनाला के सीआईए स्टाफ पुलिस ने बलवीर कौर निवासी बरनाला को 55 ग्राम हेरोइन और नशीली गोलियों के साथ काबू किया था। उससे पूछताछ के दौरान पता चला कि वह फिरोजपुर बार्डर इलाके से हेरोइन लेकर आई थी। इसके बाद एसपीडी सुखदेव सिंह विर्क की अगुवाई में एक टीम को फिरोजपुर बार्डर इलाके में भेजा गया। बीएसएफ के साथ एक साझा ऑपरेशन कर पाकिस्तान बार्डर से आई आठ किलो और 290 ग्राम हेरोइन और 15 कारतूस बरामद किए।

अमृतसर: बीएसएफ ने बरामद की आधा किलो हेरोइन
सीमा सुरक्षा बल ने भारत-पाकिस्तान सीमा को विभाजित करते इंटरनेशनल बॉर्डर के साथ सटे गांव दाउके के साथ की कंटीली तार के पास से आधा किलो हेरोइन बरामद की है। यह बरामदगी बीएसएफ की 71वीं बटालियन की ओर से इलाके की तलाशी के दौरान हुई। किसानों की ओर से खेतों में गेहूं की कटाई के बाद जलाई गई नाड़ में मिली। बीएसएफ ने जिस खेत से हेरोइन की खेप मिली है, उसके मालिक को जांच में शामिल किया गया है।
विज्ञापन

Recommended

bsf heroian firozpur punjab
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।