शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

आंखों में आंसू और लड़खड़ाते पैर...देश के वीर सपूतों को राजनाथ सिंह ने दिया कंधा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जम्मू Updated Fri, 15 Feb 2019 09:24 PM IST
1 of 6
pulwama attack martyred last ride - फोटो : अमर उजाला
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पुष्प चक्र अर्पित किया। एक शहीद जवान को कंधा भी दिया। कहा कि राष्ट्र बहादुर सीआरपीएफ जवानों के सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।
विज्ञापन

2 of 6
pulwama attack martyred last ride - फोटो : अमर उजाला
दिल्ली से यहां पहुंचते ही गृह मंत्री ने श्रद्धांजलि सभा में शिरकत की जहां शहीदों के पार्थिव देह तिरंगे में लिपटे ताबूतों में रखी गई थीं। इसके बाद पार्थिव शरीरों को विमान से ले जाया गया। इस दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक, गृह सचिव राजीव गाबा, सीआरपीएफ महानिदेशक आरआर भटनागर, डीजीपी दिलबाग सिंह और अन्य लोगों ने शहीद जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की। गृह मंत्री ने राज्यपाल और सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलवामा हमले में घायल जवानों से अस्पताल में जाकर मुलाकात की और उनका कुशल क्षेम पूछा।
 

3 of 6
pulwama attack martyred last ride - फोटो : अमर उजाला
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हाईवे पर सैन्य मूवमेंट के दौरान आम वाहनों पर बैन लगाया जाएगा। इस दौरान हाईवे पर ट्रैफिक प्रतिबंधित रहेगा।
राजनाथ ने यहां यूनिफाइड कमांड की बैठक में भाग लेने के बाद शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि पुलवामा हमले के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई है। सुरक्षाबलों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं।
 

4 of 6
pulwama attack martyred last ride - फोटो : अमर उजाला
यह भी कहा कि सुरक्षाबलों के मूवमेंट के दौरान हाईवे पर ट्रैफिक प्रतिबंधित किया जाएगा। कहा कि बैठक में यह फैसला हुआ है कि जब भी सुरक्षाबलों के किसी काफि ले की मूवमेंट हाईवे पर होगी तो उस समय आम लोगों के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी। इसके अलावा आम लोगों के बीच अमन और शांति के माहौल को बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए जाएंगे।
 
 

5 of 6
pulwama attack martyred last ride - फोटो : अमर उजाला
उन्होंने कहा कि सरकार सीमा पार से जम्मू-कश्मीर में आतंक को फैलाने वाले लोगों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होने देगी। कहा कि यहां कुछ ऐसे तत्व हैं जो सीमापार से आतंक फैलाने वाले लोगों और आईएसआई से मिले हुए हैं। ऐसे लोग जो पाक और आईएसआई से पैसा लेने वाले हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। रियासत के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि सीमा पार से किसी भी प्रकार के आतंकवाद को बढ़ावा नहीं होने दिया जाएगा।
 

6 of 6
Rajnath Singh
उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में कुछ लोग देश में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश भी कर सकते हैं। ऐसे में देश की जनता से अपील है कि सब साथ आएं। जब ऐसी कोई समस्या आती है तो देश के लोग जाति, धर्म के बंधन से ऊपर उठकर आतंक के खिलाफ खड़े होते हैं। आज सारी दुनिया के लोगों ने भारत की इस लड़ाई में साथ होने की बात कही है।
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।