शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

सुरेंद्र नहीं, प्रताप दहिया खाप प्रधान, अहलावत खाप के नेता न करें हस्तक्षेप

Sonipat Updated Tue, 05 Jul 2016 12:54 AM IST
जाट महापंचायत - फोटो : amar ujala
दहिया खाप की चौधर को लेकर जाट नेता आमने-सामने आ गए हैं। प्रताप दहिया को खाप प्रधान घोषित कर चुके यशपाल मलिक गुट सुरेंद्र दहिया को प्रधान नहीं मान रहा। मलिक नेतृत्व वाली अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष मूलचंद दहिया ने प्रेस बयान जारी कर कहा है दहिया एक ऐतिहासिक खाप है, जो अपने फैसले लेने में सक्षम है। सिसाना गांव से प्रताप दहिया को प्रधान बनाया जा चुका है। रविवार को सिसाना गांव में जो पंचायत हुई, उसका कोई औचित्य नहीं है। अपनी राजनीति चमकाने के लिए सरकार के एजेंट के तौर पर ऐसे लोग काम करते हैं। उन्होंने कहा कि अहलावत खाप का प्रधान बताने वालों को दहिया खाप का प्रधान चुनने का अधिकार नहीं है।
वहीं, रविवार को खाप प्रतिनिधियों की पंचायत में दोबारा से दहिया खाप के प्रधान घोषित किए गए सुरेंद्र दहिया का कहना है कि अहलावत खाप के प्रधान जयसिंह अहलावत ने तो केवल महापंचायत में दहिया खाप के प्रधान के लिए नाम मांगा था। सिसाना गांव के सरपंच व पूर्व सरपंच ने दहिया खाप के गण्यमान्य लोगों की सहमति और सिसाना गांव के मौजूद ग्रामीणों के हाथ उठवाकर सुरेंद्र दहिया के नाम पर सहमति मांगी थी। सभी ने एकमत से उन्हें प्रधान चुना है। सवाल उठाने वाले अपनी राजनीति कर रहे हैं। अगर सिसाना के ग्रामीण व दहिया खाप के तपे किसी और को प्रधान चुनना चाहते हैं तो वे तैयार हैं।
विज्ञापन
dahiya khap face to face jaat leaders mulchand dahiya kharkhoda sonipat

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Related Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।