शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

रोहतकः आईआईएम से स्पोर्ट्स मैनेजमेंट में पीजी के लिए 20 जुलाई तक करें ऑनलाइन आवेदन

अमर उजाला, रोहतक Updated Fri, 22 May 2020 12:57 PM IST
विज्ञापन
सांकेतिक तस्वीर

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
खेल जगत में अपना करियर बनाने वालों का आईआईएम में स्वागत है। यहां स्पोर्ट्स मैनेजमेंट में पीजी कोर्स का तीसरा बैच शुरू होने जा रहा है। इसके लिए उम्मीदवार 20 जुलाई तक ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। इसके बाद लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के जरिये उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।
विज्ञापन
आईआईएम निदेशक प्रो. धीरज शर्मा ने बताया कि दुनिया में भारत खेल उद्योग के रूप में विकसित हो रहा है। स्पोर्ट्स मैनेजमेंट की सही जानकारी रखने वाले की इस क्षेत्र में खासी डिमांड रहेगी। इसीलिए संस्थान ने वर्ष 2018 में पोस्ट ग्रेज्युएट प्रोग्राम इन स्पोर्ट्स मैनेजमेंट शुरू किया। इस वर्ष तीसरे बैच में प्रवेश दिया जाएगा।

खेल उद्योग में अहम व तेजी से वृद्धि हो रही है। संस्थान ने अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों के विषय विशेषज्ञों से समझौता किया है। इसमें सेंट फ्रांसिस्को यूनिवर्सिटी, यूके की अलस्टर यूनिवर्सिटी, लीड्स बैकेट यूनिवर्सिटी यूके, जूरिख विवि स्विटजरलैंड, पुर्तगाल के प्रोटो विवि, कैनेडा के ब्रिटिश कोलंबिया इंस्टीट्यूट, यूएस की यूनिवर्सिटी आफ न्यू हेवन, फिनलैंड का हेलसिंकी विवि मुख्य है।
विज्ञापन

Recommended

iim rohtak pg course sports management educational courses
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।