ऐप में पढ़ें

युवा दिवस पर कोटद्वार को नशामुक्त बनाने का लिया संकल्प

देहरादून ब्यूरो
Updated Tue, 12 Jan 2021 10:29 PM IST
कोटद्वार में एबीवीपी की अगुवाई में जनजागरूकता रैली निकालते विभिन्न विद्यालयों के एनएसएस स्वयं?
कोटद्वार में एबीवीपी की अगुवाई में जनजागरूकता रैली निकालते विभिन्न विद्यालयों के एनएसएस स्वयं? - फोटो : KOTDWAR
विज्ञापन
स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया। नगर के विभिन्न विद्यालयों के एनएसएस इकाई के स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर नशा मुक्त कोटद्वार अभियान में सहयोग देने की अपील की। साथ ही मेधावियों और कोरोना योद्धाओं को भी सम्मानित किया गया।
विज्ञापन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने नशा मुक्त कोटद्वार को लेकर जागरूकता रैली निकाली। रैली में आर्य कन्या इंटर कालेज, एमएसके विद्या मंदिर और आरसीडी पब्लिक स्कूल शिवराजपुर के स्वयंसेवियों ने प्रतिभाग किया। यहां एबीवीपी की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह और संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें 15 कोरोना योद्धाओं के साथ ही 5 मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर एबीवीपी के प्रदेश उपाध्यक्ष डा. हिमांशु पंडित, जिला प्रचारक पारस, एबीवीपी के जिला संयोजक अजय कुमार, नगर विस्तारक मृदुल भट्ट, आकाश नेगी, ऋषभ बिष्ट, किशन रावत, अदिति अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

महाविद्यालय कोटद्वार में राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में 86 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रभारी प्राचार्य डॉ. अभिषेक गोयल ने बताया कि महाविद्यालय से चयनित 3 निबंध को उच्च शिक्षा के शिविर कार्यालय भेजा जाएगा। वहीं कोटद्वार महाविद्यालय में आयोजित निबंध प्रतियोगिता 28 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विजय कुमार अग्रवाल, परीक्षा प्रभारी डॉ. संदीप कुमार, डॉ. गीता रावत शाह, डॉ. अनुराग शर्मा आदि मौजूद रहे।
जीआईसी कुंभीचौड़ की एनएसएस इकाई ने विद्यालय परिसर में सफाई अभियान चलाया। प्रधानाचार्य/एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी सुनील मधवाल ने स्वयंसेवियों को स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात कर उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया।
विद्या भारती के पुरातन छात्र परिषद ने कुष्ठ रोगियों को खाद्य सामग्री वितरित की। इस मौके पर परिषद के जिला संयोजक पंकज भाटिया, पार्षद सुभाष पांडेय, दिनेश अग्रवाल, नवल मित्तल, कार्यक्रम संयोजक राजगौरव नौटियाल, सचिन भाटिया, दीपक माणिक आदि मौजूद रहे।
जागरूकता कैंप लगाया
कोटद्वार ग्रामीण हिमालयन अध्ययन एवं संरक्षण संस्था की ओर से जेपी इंटर कालेज गाड़ीघाट में एचआईवी जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। संस्था के पदाधिकारियों ने एचआईबी, एड्स, टीबी, कोरोना की जानकारी दी। इस मौके पर बच्चों और शिक्षकों को मास्क भी वितरित किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य कैलाश चंद्र कुकरेती, विवेक कुकरेती, संस्था के परियोजना प्रबंधक लक्ष्मी थपलियाल, वंदना उनियाल, प्रीति बिष्ट, रश्मि बिष्ट, गोपाल जखमोला आदि मौजूद रहे।
महाविद्यालय जयहरीखाल में एनएसएस और एनसीसी इकाई की ओर से युवा पखवाड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया। रेड रिबन क्लब ने एचआईवी विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया। इस मौके पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में 28 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।
निबंध में तनिषा प्रथम
कोटद्वार। इंटर कालेज देवराजखाल के एनएसएस स्वयंसेवियों ने गांव में रास्तों, प्राकृतिक जल स्रोतों, नालियों, पंचायत घर, बारात घर, स्कूल आदि की साफ सफाई की। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. आशुतोष ढौंडियाल ने ऑनलाइन मीटिंग के माध्यम से स्वयंसेवियों को स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात कर उनके आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया। निबंध प्रतियोगिता में तनिषा धस्माना, गौरव रावत, साक्षी ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष राजे सिंह रावत, प्रबंधक गिरीश मुंडेपी, प्रधानाचार्य अनुराज कांत आदि मौजूद रहे।
कोटद्वार में एबीवीपी की अगुवाई में जनजागरूकता रैली निकालते विभिन्न विद्यालयों के एनएसएस स्वयं?- फोटो : KOTDWAR
विज्ञापन
विज्ञापन
MORE