शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

जौनपुर: जंघई से गौरीगंज रेलवे स्टेशन के बीच दौड़ी इलेक्ट्रिक लोको ट्रायल ट्रेन

न्यूज डेस्क,अमर उजाला,वाराणसी Updated Mon, 24 Dec 2018 10:40 AM IST
विज्ञापन
जंघई से गौरीगंज रेलवे स्टेशन के बीच दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन - फोटो : अमर उजाला

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
जंघई रेलवे स्टेशन से प्रतापगढ़ अमेठी होते हुए गौरीगंज तक लोको पायलट इलेक्ट्रिक इंजन दौडाया गया। इसके पहले भी पिछले शनिवार को प्रतापगढ तक इंजन दौडाया गया था।  रविवार को शाम पांच बजे लोको पायलट द्वारा इलेक्ट्रिक इंजन को गौरीगंज तक 100 किमी की रप्तार से सफलता पूर्वक दौडाया गया।

अब यह माना जा रहा है कि जनवरी माह तक इस रुट पर इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़नी शुरु हो जायेंगी। जिससे लम्बी दूरी की यात्रा कर रही ट्रेनों की रप्तार भी बढ़ेगी। साथ ही डीजल की खपत मे कमी आएगी। इन स्टेशनों के बीच कई वर्ष से इलेक्ट्रिक रेल लाइन का ओएचई तार विछाने का काम चल रहा था।  

वाराणसी-प्रतापगढ रेलवे रुट पर स्थित जंघई रेलवे स्टेशन से प्रतापगढ अमेठी होते हुए गौरीगंज, उतरेठिया स्टेशन के बीच इलेक्ट्रिक लाईन पर तार लगनो छाने का काम दो साल पहले लगभग 300 करोड़ के बजट से शुरु हुआ था। इस काम को  रेल विकास निगम लिमिटेड के माध्यम से केईसी कम्पनी द्वारा कराया जा रहा था।

जिसमे दो फेज बनाये गये थे पहला फेस जंघई से गौरीगंज दुसरा फेस गौरीगंज से उतरेठिया स्टेशन तक बनाया गया था इसके तहत तेजी से ओएचई तार फैलाने का काम चल रहा था पिछले शनिवार को जंघई रेलवे स्टेशन से प्रतापगढ़ स्टेशन तक रेल विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियो की मौजुदगी मे ट्रायल ट्रेन चलाई गई। रविवार को पुन जंघई से शाम साढे पांच बजे लोको पायलट ट्रेन रवाना किया गया।
 
विज्ञापन

Recommended

electric loco train train trail electric railway line electric train
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।