शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

बुखार से तीन और की गईं जान, मृतक संख्या 14 हुई

Bareily Bureau Updated Wed, 12 Sep 2018 11:24 PM IST
12 पीबीटीपी 12, 6,7
विज्ञापन
बुखार से तीन और लोगों की गईं जान
जिले में बुखार से मरने वालों की संख्या 14 हुई
क्रासर...
कई बुखार से जूझ रहे, अस्पतालों में भी मरीजों की भीड़
अमर उजाला ब्यूरो
पीलीभीत। सेहत महकमे के दावे के बावजूद जिले में तेज बुखार से होने वाली मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। बीते 24 घंटे में बीसलपुर, बरखेड़ा व पूरनपुर में तीन लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसी के साथ पिछले एक सप्ताह में जिले में बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई। बीसलपुर में दर्जनों लोग अभी भी बुखार की चपेट में हैं। हालांकि सेहत महकमा बुखार प्रभावित क्षेत्रों में मेडिकल कैंप लगाने के साथ ही फागिंग व एंटी लार्वा स्प्रे का छिड़काव कराने का दावा कर रहा है।
बीसलपुर तहसील क्षेत्र के दिवाली गांव निवासी रामौतर श्रीवास्तव के बेटे धर्मवीर (28) को चार दिन पूर्व बुखार आने पर बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। उपचार के दौरान मंगलवार रात धर्मेंद्र ने दम तोड़ दिया। पूरनपुर के गांव खिरकिया निवासी श्रीकांत के पुत्र बादल (5 ) को तीन दिन से बुखार था। हालत गंभीर होने पर बुधवार को परिवार वाले बादल को सीएचसी ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। बरखेड़ा क्षेत्र के गांव नवादा महेश निवासी हरिओम की बेटी पूजा(14) को चार दिन से बुखार था। मंगलवार रात हालत बिगड़ने पर परिवारीजन पूजा को पीलीभीत के निजी अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। पूजा की मां सोनकली ने बताया दो भाई बहनों में पूजा छोटी थी। पूजा बरखेड़ा के जीजीआईसी में कक्षा नौ की छात्रा थी। गुरुवार को मौत की खबर मिलने के बाद कॉलेज की प्रधानाचार्य प्रियंका गंगवार ने कॉलेज में शोकसभा के बाद अवकाश घोषित कर दिया है।
000
बुखार से पीड़ित लोगों के नाम
बीसलपुर के गांव दुवहा में कामेंद्र, विनीता, देवेंद्र, धर्मेद्र, नेमपाल, प्रेमराज, जगन्नाथ, भूपराम, मुनेंद्र, नन्हेलाल, चंद्र पाल, रणधीर, उदयवीर, प्रेमकुमार, शिवनंदन, माखनलाल, रामस्वरुप, छोटेलाल, सीताराम, सर्वेश, नत्थूलाल, रामबरन, नेवाराम, कालीचरन, रामलाल, भोगपाल, दिनेश, पतरेलाल, राकेश, राजपाल, जगपाल, प्रमोद, पूरनपुर के गंाव चूका निवासी विष्णु, राजेश, बरखेड़ा के गांव ज्योहरकल्यानपुर निवासी सुषमा, प्रभा, पूजा, बबली, निशा देवी, मयंक बाबू, मुडिय़ा हुलास निवासी प्रेमा देवी, रोमी, सुभाष आदि बुखार की चपेट में हैं। एमओआईसी ने बताया कि 358 नये मरीजों का परीक्षण किया गया है।
पूरनपुर। तेज बुखार से पीड़ित गांव पिपरिया दुलई निवासी 23 वर्षीय मुकेश को बुधवार शाम सात बजे सीएचसी लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मुकेश ने बताया कि उसे चार दिनों से बुखार आ रहा है। बुधवार को उसके शरीर में कंपन होने लगा तो परिवारीजन घबरा गए।

Recommended

Spotlight

Most Read

Related Videos

विज्ञापन
Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।