शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

आठ नवंबर तक नहीं चलेगी समता एक्सप्रेस, हमसफर ट्रेन में लगेंगे अतिरिक्त पार्सल कोच

झांसी ब्यूरो Updated Tue, 03 Nov 2020 12:57 AM IST
विज्ञापन

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
झांसी। रेलवे ने दोहरीकरण कार्य के चलते विशाखापट्नम से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली समता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है। ट्रेन का संचालन आठ नवंबर के बाद किया जाएगा।
रेलवे अधिकारियों के मुताबिक संबलपुर रेल मंडल के टिटलागढ़ सेक्शन में पटरी के दोहरीकरण का काम चल रहा है। इसके चलते तीन नवंबर से आठ नवंबर तक विशाखापट्नम-हजरत निजामुद्दीन समता एक्सप्रेस और दो से सात नवंबर तक हजरत निजामुद्दीन-विशाखापट्नम समता एक्सप्रेस का संचालन नहीं होगा। वहीं, रेलवे ने पार्सल परिवहन को बढ़ावा देने के लिए हमसफर ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है। झांसी से गुजरने वाली 06523/06524 यशवंतपुर-निजामुद्दीन हमसफ़ र एक्सप्रेस में एक पार्सल वैन कोच (एलवीपीएच) लगाया जाएगा। वहीं 07379/07380 वास्को डी गामा-निजामुद्दीन में अतिरिक्त पार्सल वैन कोच लगेगा। इसे लेकर रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है।

मथुरा से बीना स्टेशन तक चल रहा तीसरी लाइन का काम जल्द पूरा होने की ओर है। झांसी स्टेशन पर सोमवार को तीसरी लाइन को इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग से जोड़ा गया। इसके जरिए ट्रेनों को आधुनिक तरीके से सिग्नल मिल सकेगा। झांसी मंडल में मेन लाइन पर तीसरी लाइन संस्थापन कार्य अपने दूसरे चरण तक पूर्ण हो चुका है। इसके जरिए माल गाड़ियों के परिवहन को अलग रास्ता मिलेगा। साथ ही यात्री गाड़ियों की रफ्तार बढ़ने के साथ लेटलतीफी कम होगी। अधिकारियों ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक इंटरलाकिंग से 131 रूट की उपलब्धता होगी। इस दौरान कोविड-19 संबंधी सभी निर्देशों का पालन किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं टेलिकॉम इंजीनीयर अमित गोयल, उप मुख्य इंजीनियर सौरभ जैन, उप मुख्य सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर विष्णु गुप्ता मौजूद रहे।
मंडल से 63 बार समय से दौड़ीं ट्रेनें
झांसी। रेलवे के झांसी मंडल ने एक और नया रिकार्ड कायम किया है। मंडल से 63 बार ट्रेनें समय से गुजरी हैं। इसे लेकर रेलवे अधिकारियों ने खुशी जताई। दरअसल, ट्रेनों की लेटलतीफी कम करने के लिए रेलवे लगातार कवायद कर रहा है। कोरोना काल के बाद अनलॉक में ट्रेनों का संचालन कम होने के चलते लगातार ट्रेनों की आवाजाही समय से हो रही है। इसमें झांसी मंडल ने 63 बार ट्रेनों का समय पर संचालन कराया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेनों की समय पालनता को लेकर आधुनिक सिग्नलिंग ने काफी सहयोग किया है। पीआरओ मनोज कुमार सिंह के मुताबिक ट्रेनों के समय पालन को लेकर लगातार कवायदें की जा रही हैं। डीआरएम के निर्देशन में झांसी मंडल ने सबसे ज्यादा 63 बार ट्रेनों का समय पर संचालन किया।
झांसी। जीआरपी ने सोमवार को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार-पांच से एक युवक को चोरी के तीन मोबाइल समेत पकड़ा। पुलिस ने युवक को जेल भेजा है। पुलिस ने युवक संदीप साहू पुत्र पप्पू साहू निवासी नवजीवन कॉलोनी भोपाल को तीन मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया।
रेलवे स्टेशन से चुराया कॉपर का तार खरीदने वाला पकड़ा
झांसी। आरपीएफ ने सोमवार को रेलवे स्टेशन से चोरी हुए कॉपर का तार खरीदने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन से कॉपर का तार चोरी किया गया था। आरपीएफ ने चोर की तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। आरपीएफ को सूचना मिली कि छनियापुरा निवासी सौरभ पाखरे ने कॉपर का तार खरीदा है। पुलिस ने पाली पहाड़ी के पास स्थित कबाड़ की दुकान से युवक को गिरफ्तार किया। युवक ने बताया कि एक अनजान युवक से एक नवंबर को कॉपर का तार खरीदा था। आरपीएफ ने चोरी का माल खरीदने के आरोप में युवक को जेल भेजा है।
------------
बुंदेलखंड एक्सप्रेस का बरुआसागर में हो ठहराव
झांसी। जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में व्यापारियों ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर व्यापारियों ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस का संचालन करने के साथ बरुआसागर स्टेशन पर ठहराव किया जाए। डीआरएम संदीप माथुर ने बरुआसागर में ठहराव देने का आश्वासन दिया। इस मौके पर एके सोनी, बीके पांडे, अंचल अड़जरिया, दिनेश जोशी, संजय शर्मा मौजूद रहे।
----------
मेन्स यूनियन छोड़ थामा एनसीआरईएस का दामन
झांसी। नार्थ सेंट्रल रेलवे इंपलाइज संघ के मंडल मुख्यालय पर नवनिर्वाचित मंडलीय पदाधिकारियों के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मोके पर एनसीआरएमयू उरई शाखा के सहायक सचिव और ईसीसी सोसाइटी के डेलिगेट दीपक राजपूत ने मेंस यूनियन छोड़कर एनसीआरईएस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह, मंडल सचिव भानुप्रताप सिंह चंदेल, टीपी सिंह, विवेक चड्ढा, उमर खान, संतोष तिवारी, वीजी गौतम, नीलम सिंह, सर्व संजीवन राय, नीरज दुबे, महेंद्र सेन, राजेश गुप्ता, राहुल शर्मा, अनिल शर्मा, अरुण गुप्ता मौजूद रहे।
विज्ञापन

Recommended

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।