शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

जल निकासी व्यवस्था फेल, टापू में तब्दील हुआ गांव

लखनऊ ब्यूरो Updated Fri, 12 Jul 2019 10:27 PM IST
राजेसुल्तापुर। आलापुर तहसील क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र अराजी देवारा, हंशू का पुरवा, करिया लोनिया का पुरवा, प्रसाद कुर्मी का पुरवा टापू में तब्दील हो गया है। इससे तीन हजार से अधिक की आबादी की आवागमन से लेकर कई अन्य तरह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ग्रामीणों को पानी में घुसकर आवागमन करना पड़ रहा है। पशुओं के चारा आदि की व्यवस्था करने में भी काफी दिक्कत हो रही है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त कराए जाने की मांग की है। कहा कि जल निकासी की व्यवस्था समुचित न होने के चलते ही यह समस्या उत्पन्न हुई है।
विज्ञापन
आराजी देवारा के विभिन्न मजरों में बंधे से गांव तक जाने वाले संपर्क मार्ग पर लगातार हो रही बारिश से जलभराव हो गया है। इससे करीब 3 हजार की आबादी को कई मुश्किलों से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों को आवागमन करने में काफी दिक्कत हो रही है। घुटने के ऊपर तक के पानी में घुसकर आवागमन करने की समस्या उत्पन्न हो गई। बच्चों को जहां स्कूल जाने में दिक्कत हो रही है, वहीं ग्रामीणों को पशुओं के लिए चारा आदि का संकट खड़ा हो गया है।
ग्रामीणों की मानें तो जल निकासी के लिए समुचित प्रबंध न होने के चलते यदि दिक्कत उत्पन्न हुई। ग्रामीणों का कहना है कि गांव को जाने वाले रास्ते पर पुल निर्माण की मांग लम्बे समय से की जा रही है, लेकिन प्रशासन इस तरफ ध्यान नही देता। इसके चलते जलभराव होने पर इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ता है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने की मांग की है। उधर एसडीएम आलापुर भरतलाल सरोज ने कहा कि ग्रामीणों की समस्या को जल्द दूर कराया जाएगा।
विज्ञापन

Recommended

Problem in rainy weather

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।