शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

कपड़ों पर ट्रोल होने के बाद नए अंदाज में संसद पहुंचीं मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 25 Jun 2019 06:10 PM IST
1 of 7
मिमि चक्रवर्ती और नुसरत जहां - फोटो : PTI
पश्चिम बंगाल के जादवपुर से टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने लोकसभा सदस्य की शपथ ले ली है। वहीं, नुसरत जहां ने भी लोकसभा सदस्य की शपथ ली। नुसरत जहां ने बिजनेसमैन निखिल जैन से तुर्की में शादी की जिसमें शामिल होने के लिए मिमी चक्रवर्ती भी गईं थीं। इसी कारण दोनों सांसद लोकसभा सदस्य की शपथ नहीं ले पाईं थीं। 

दोनों ने बंगाली में शपथ ली। शपथ लेने के बाद दोनों ने वंदे मातरम, जय हिंद और जय बंगला के नारे लगाए। शपथ लेने के बाद मिमी और नुसरत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के पैर छुए।


 
विज्ञापन

2 of 7
मिमि चक्रवर्ती और नुसरत जहां - फोटो : PTI
मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां बीते दिनों संसद के बाहर साथ में खींची गई अपनी तस्वीर को लेकर ट्रोल हो गईं थीं। ट्रोल होने के बाद मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया था। मिमी चक्रवर्ती ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए कहा, ‘जब कोई पुरुष सांसद जींस-टीशर्ट पहनकर पार्लियामेंट जाता है तो किसी को कोई परेशानी नहीं होती है।’ 

3 of 7
मिमि चक्रवर्ती और नुसरत जहां लोकसभा में - फोटो : PTI
मिमी ने अपनी बात कहते हुए कई पुरुष सांसदों के नाम भी गिनाए जो जींस और टीशर्ट पहनकर संसद जा चुके हैं। मिमी ने इस बीच पूर्व क्रिकेटर और भाजपा के नवनिवार्चित सासंद गौतम गंभीर का भी नाम लिया। गंभीर भी बीते दिनों जींस और टीशर्ट पहनकर संसद पहुंचे थे।

4 of 7
मिमि चक्रवर्ती और नुसरत जहां लोकसभा में - फोटो : PTI
एक इंटरव्यू में मिमी ने कहा, 'गौतम गंभीर भी संसद जाने के पहले दिन जींस पहने हुए थे। परेश रावल, अनुराग ठाकुर और बाबुल सुप्रियो सहित कई पुरुष सांसद जींस पहन कर पार्लियामेंट जा चुके हैं तो ट्राउजर में क्या बुराई है। 

5 of 7
नुसरत जहां (फाइल फोटो) - फोटो : instagram
नुसरत जहां ने भी आक्रामक अंदाज में ट्रोलर्स को जवाब दिया था। नुसरत जहां ने कहा था, 'ट्रोलिंग के लिए बस मुझे शुक्रिया कहना है। मेरा मानना है कि लोग आपको पसंद करते हैं, इसलिए ट्रोल करते हैं। मेरी फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जब लोग आपको पसंद करते हैं तभी वो आपके बारे में बात करते हैं, आप पर अपना टाइम खर्च करते हैं। ये अच्छा है।'

6 of 7
नुसरत जहां, मिमी चक्रवर्ती (फाइल फोटो) - फोटो : social media
बता दें कि बंगाली फिल्मों और टेलीविजन दुनिया की जानी मानी एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां पहली बार चुनाव मैदान में उतरी थीं। लोकसभा चुनाव के दौरान ही अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती की जमकर चर्चा रही। तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल की जादवपुर सीट से चुनाव लड़ने वाली इस 30 साल की अभिनेत्री की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं। मिमी ने भाजपा उम्मीदवार अनुपम हाजरा को 2,95239 वोटों से हराया।

7 of 7
नुसरत जहां (फाइल फोटो) - फोटो : Social Media
बंगाली सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस नुसरत जहां बशीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ीं। नुसरत की उम्र 28 साल है। हालांकि चुनाव में उतरने को लेकर उन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा था। 

पहली बार चुनाव मैदान में उतरीं नुसरत जहां ने बड़ी जीत दर्ज की। नुसरत ने भाजपा उम्मीदवार सायंतन बसु को 350369 मतों से हराया। बता दें कि कि नुसरत सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए भी जानी जाती हैं।  
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।