बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

शहर चुनें

'रामायण' के 'मेघनाद' एक फिल्म से हुए थे रातों रात मशहूर, लोकप्रियता देख राजेश खन्ना को भी सताने लगा था डर

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 17 Apr 2020 12:54 PM IST
विज्ञापन
1 of 5
vijay arora - फोटो : social media
'रामायण' के पुन: प्रसारण को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। 33 साल बाद भी सीरियल बेहद लोकप्रिय हो रहा है। यही नहीं इसमें अभिनय करने वाले कलाकारों की फिर से चर्चा छिड़ गई है। आलम ये है कि कई अभिनेताओं ने तो अभी सोशल मीडिया पर डेब्यू किया जिससे वो फैंस से सीधे रूबरू हो सकें। उस दौर में 'रामायण' के सभी कलाकार बेहद मशहूर हो गए थे, इन्हीं में से एक अभिनेता थे विजय अरोड़ा जिन्होंने रावण के बेटे मेघनाद का किरदार निभाया था। बीते दिनों प्रसारित एपिसोड में मेघनाद से जुड़ा प्रसंग दिखाया गया, ऐसे में चलिए आपको विजय अरोड़ा के बारे में कुछ अनसुनी बातें बताते हैं।
विज्ञापन

2 of 5
Vijay Arora - फोटो : सोशल मीडिया
'रामायण' से पहले विजय अरोड़ा सत्तर और अस्सी के दशक में कई फिल्मों में मुख्य नायक से लेकर सह कलाकार की भूमिका निभा चुके थे। विजय अरोड़ा ने अपने अभिनय की इस कदर छाप छोड़ी थी कि उस दौर के सुपरस्टार राजेश खन्ना को भी एकबारगी डर सताने लगा था। 

3 of 5
Vijay Arora - फोटो : सोशल मीडिया
विजय अरोड़ा ने 1971 में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से ग्रेजुएशन किया था। उनकी पहली फिल्म 'जरूरत' (1972) थी। इस फिल्म में उनके साथ रीना रॉय थीं। रीना रॉय की भी ये पहली फिल्म थी। विजय अरोड़ा अभिनेत्री आशा पारेख के साथ 'राखी' और 'हथकड़ी' (1973) में नजर आए।
विज्ञापन

4 of 5
Vijay Arora - फोटो : सोशल मीडिया
विजय अरोड़ा को असली लोकप्रियता मिली जीनत अमान के साथ फिल्म 'यादों की बरात' (1973) से। फिल्म का रोमांटिक हिट गाना 'चुरा लिया है तुमने' उन पर ही फिल्माया गया था। इसमें जीनत अमान उनके साथ थीं। गाने में चॉकलेटी चेहरे वाले विजय अरोड़ा का अंदाज देख लड़कियां उनकी दीवानी हो गई थीं। जबकि उस वक्त राजेश खन्ना सुपरस्टार हुआ करते थे ऐसे में उन्हें भी अपने स्टारडम की चिंता सताने लगी।

5 of 5
मेघनाद - फोटो : सोशल मीडिया
विजय ने 'फागुन', 'एक मुट्ठी आसमान', 'इंसाफ', 'रोटी', 'सरगम', 'नसीब', 'मेरी आवाज सुनो', 'सौतन', 'बड़े दिलवाला' और 'विश्वात्मा' जैसी फिल्मों में काम किया। विजय अरोड़ा टीवी सीरियल में काम नहीं करना चाहते थे लेकिन रामानंद सागर ने किसी तरह उन्हें मना लिया और मेघनाद इंद्रजीत का रोल दिया। विजय अरोड़ा ने साल 2007 में पेट के कैंसर के चलते 62 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। 

टीवी की 'सीता' ने 'रामायण' देखने के बाद किया मजाकिया पोस्ट, लॉकडाउन से है कनेक्शन
 

Latest Video

विज्ञापन

Recommended

Next

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।