शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

'बदले में यूपी-बिहार ले ले’ पर ही नहीं, इन पांच गानों की शब्दावली को लेकर भी हो चुका है विवाद

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 09 Aug 2019 05:11 PM IST
1 of 6
controversial songs - फोटो : amar ujala
साल 1996 में आई गोविंदा और शिल्पा शेट्टी की फिल्म 'छोटे सरकार' के मशहूर गाने 'इक चुम्मा तू मुझको उधार दे दे, बदले में यूपी-बिहार' ले ले गाने पर विवाद हो गया था। 23 साल इस पुराने इस गाने पर झारखंड उच्च न्यायालय ने अभिनेता गोविंदा और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ निचली अदालत द्वारा जारी किए गए समन को रद्द कर दिया। वहीं गोविंदा ही नहीं बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे हैं जिनकी फिल्मों के गानों को लेकर विवाद हो चुका है। एक नजर बॉलीवुड के ऐसे ही विवादित गानों पर। 
विज्ञापन

गाना- बेबी बेबी मुझे लोग बोले
ये गाना करिश्मा कपूर और गोविंदा की फिल्म खुद्दार का है। इस गानों को करिश्मा पर फिल्माया गया है। पहले इस गाने के पहले बोल 'सेक्सी सेक्सी मुझे लोग बोले' थे, लेकिन विवाद के बाद इस गाने के बोल को बदलकर 'बेबी बेबी मुझे लोग बोले' किया गया। फिल्म खुद्दार साल 1994 में आई थी। 

गाना- लैला तूझे लुट लेगी 
ये गाना जॉन अब्राहम की फिल्म 'शूटआउट एट वडाला' का है। ये गाना अभिनेत्री सनी लियोनी पर फिल्माया गया है। ये फिल्म साल 2013 में आई थी। 
 

गाना- भाग डी के बॉस
इस फिल्म अभिनेता आमिर खान के भांजे इमरान खान मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में 'भाग डी के बॉस' गाने के बोल को लेकर काफी विवाद हुए था।

गाना- मेरे अच्छे दिन आ गए
ये गाना अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव की फिल्म फन्ने खां का है। इस फिल्म के 'मेरे अच्छे दिन आ गए' को लेकर विवाद हो चुका है। पहले इस गाने के बोल 'मेरे अच्छे दिन कब आएंगे' था, लेकिन विवाद के बाद इस गाने के बोल बदलकर 'मेरे अच्छे दिन आ गए' किया गया। 

गाना- आजादी
ये गाना इस साल रिलीज हुई अभिनेता रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली ब्बॉय का है। इस फिल्म के 'आजादी' गाने को लेकर काफी विवाद हो चुका है। फिल्म गली ब्वॉय का निर्देशन जोया अख्तर ने किया है। 
विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।