शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

DUSU Election 2018: मेट्रो स्टेशन पर छोटे बच्चे बांट रहे बैलेट नंबर, तस्वीरों में देखें पूरी कवरेज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 12 Sep 2018 01:32 PM IST
1 of 11
dusu election
आज दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू ) चुनाव दो पालियों में हो रहा है। पहला चरण सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक चला। जबकि दूसरा सांध्य कॉलेजों में शाम तीन से साढ़े सात बजे तक चलेगा। ऐसे में नॉर्थ कैंपस में छात्रों की बड़ी संख्या मतदान करने पहुंची है। इस दौरान कई नियमों की धज्जियां भी उड़ाई गई। तस्वीरों में देखें डीयू का कैसा रहा मतदान के दिन हाल... (सभी फोटोः रश्मि वर्मा)
विज्ञापन

2 of 11
dusu election - फोटो : अमर उजाला
पोलिंग बूथों पर बड़ी संख्या में बच्चे मतदान करने पहुंचे।

3 of 11
dusu election
वहीं अगर सुरक्षा व्यवस्था की बात की जाए तो कल रात से ही दिल्ली यूनिवर्सिटी में चाकचौबंद व्यवस्था रही। किसी भी तरह की हिंसा या गड़बड़ी को रोकने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं। जो कल मतगणना तक तैनात रहेंगे।

4 of 11
dusu election
बताया जा रहा है कि दलों ने छात्रोेंं के साथ ही छोटे-छोटे सड़कों पर घूमने वाले बच्चों को मेट्रो स्टेशन के बाहर बैलट नंबर की पर्ची के साथ तैनात कर रखा है। ये बच्चे मेट्रो से निकलने वाले हर शख्स को जबरदस्ती बैलट नंबर पकड़ा रहे हैं ताकि छात्र किसी दल का बैलट नंबर न भूलें।

5 of 11
dusu election - फोटो : अमर उजाला
जानकारी के अनुसार नॉर्थ कैंपस में छात्रों की भारी संख्या देखी जा रही है।

6 of 11
dusu election - फोटो : अमर उजाला
माना जा रहा है कि इस बार मतदान अच्छी खासी संख्या में होगा। हालांकि सही आंकड़े देर शाम तक ही आ पाएंगे।

7 of 11
dusu election - फोटो : अमर उजाला
वहीं कहा तो ये भी जा रहा है कि विभिन्न दलों के बड़े नेता कॉलेज में घूमते देखे गए हैं।

8 of 11
dusu election - फोटो : अमर उजाला
पहली बार मतदान करने वालों में भी खासा उत्साह है। कई तो मतदान करने के लिए काफी उत्साहित हैं और अपने पसंदीदा उम्मीदवार को देखना चाहते हैं।

9 of 11
dusu election
जगह-जगह पार्टी के उम्मीदवारों को भी अपील करते देखा गया। हर कोई अपील कर रहा है कि उन्हें ही वोट दिया जाए। गौरतलब है कि चुनाव कराने के लिए कॉलेजों में पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। मतदान के लिए लगभग 760 ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा।

10 of 11
dusu election - फोटो : अमर उजाला
डूसू चुनाव में इस साल कुल 23 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सहसचिव पद के लिए 5-5 प्रत्याशी हैं। जबकि सचिव पद पर सबसे अधिक 8 प्रत्याशी मैदान में हैं। डीयू के लगभग सवा लाख से अधिक छात्र इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। 

11 of 11
dusu election
हालांकि पैम्फलेट बाटना या उड़ाना मना है लेकिन यूनिवर्सिटी की सड़कों पर आप हर ओर कागज ही कागज बिखरे देख सकते हैं।
विज्ञापन
Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।