नोटबंदी मामले को लेकर तनाव में था डिप्टी मेयर का भाई, पुलिस ने बनाया दबाव तो नहर में कूदकर दी जान

Home›   City & states›   Body of missing Karnal dy mayor's brother found

ब्यूरो/अमर उजाला, करनाल(हरियाणा)

Karnal News

पिछले तीन दिन से हरियाणा के करनाल से लापता इनेलो नेता व नगर निगम के डिप्टी मेयर मनोज वधवा के भाई भारत उर्फ सोनू वधवा का शव आवर्धन नहर से शनिवार को बरामद कर लिया गया।

Karnal News

परिजनों के अनुसार, दिसंबर, 2016 में हुई नोटबंदी के बाद तरावड़ी थाने में अपने पिता पर दर्ज केस को लेकर सोनू काफी तनाव में था। आरोप है कि पुलिस ने उसके पिता की गिरफ्तारी का दबाव बनाया तो वह यह सहन नहीं कर सका और आवर्धन नहर में कूदकर जान दे दी। 

Karnal News

गौरतलब है कि डिप्टी मेयर मनोज वधवा का भाई भारत उर्फ सोनू वधवा ही कारोबार संभलता था। अचानक 14 सितंबर को वह घर से लापता हो गया। उसकी गाड़ी पक्के पुल पीर के पास आवर्धन नहर के पास खड़ी मिली। दो दिन से पुलिस के गोताखोर उसको तलाश रहे थे, शनिवार सुबह दस बजे गांव बजीदा के पास शव बरामद किया गया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज ले आई।

Karnal News

यहां पर परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया, परिजनों की मांग थी कि पहले डीएसपी हेडक्वार्टर, डीएसपी सिटी व सीआईए टू के इंचार्ज के खिलाफ केस दर्ज किया जाए, इसके बाद ही वे शव को उठाएंगे। दोपहर 11 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक गहमागहमी रही और पुलिस के खिलाफ समर्थकों ने नारेबाजी भी की। दोपहर बाद डीसी डा. आदित्य दहिया व एसपी जेएस रंधावा के साथ करीब डेढ़ घंटे तक चली परिजनों की बैठक के बाद परिजन शव उठाने को तैयार हुए।

Karnal News

इस दौरान डीसी व एसपी ने आश्वासन दिया कि परिजनों की शिकायत के आधार पर थाने में डीडीआर दर्ज की जाएगी और 15 दिन में इस पूरे मामले की जांच की जाएगी, अगर कोई पुलिस अधिकारी इसमें दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद परिजनों ने शव उठाया और उसका अंतिम संस्कार कर दिया। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। 

Karnal News

नोटबंदी के दौरान पकड़े थे 16.42 लाख रुपये करनाल के डिप्टी मेयर के पिता राधेश्याम के अकाउंटेंट मोहित से 16.42 लाख रुपये की नई करेंसी बरामद की गई थी। हालांकि, बाद में पुलिस ने इस मामले की जांच कराई तो सूचना 70 लाख रुपये पकड़ने की थी और गोलमोल करके 16.42 लाख रुपये दिखाने का मामला सामने आया। इस पर डीएसपी जितेंद्र गहलावत व डीएसपी विवेक चौधरी तरावड़ी पहुंचे और मामले की तफ्तीश की। 

Karnal News

इस मामले में 70 लाख रुपये के नोट पकड़ने के बाद 16.42 लाख रुपये दिखाने के आरोप में तरावड़ी थाना प्रभारी राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी जसमेर सिंह गुलिया, एएसआई शिवचरण व जितेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया और तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया। इसके अलावा, मनोज वधवा के पिता के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था।
Share this article
Tags: bharat alias sonu wadhwa , deputy mayor manoj wadhwa , canal near bhusli village , karnal news , karnal mayor , suicide , notebandi ,

Also Read

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए 'आप' ने किया उम्मीदवार का ऐलान, जानिए

'स्कूल की दहलीज लांघते ही बच्चे प्रबंधन की जिम्मेदारी'

Most Popular

'हेट स्टोरी 4' के नए गाने में उर्वशी रौतला ने तोड़ी सारी हदें, सोशल मीडिया पर वायरल हुए स्टीमी सीन

क्रिकेटर्स की पत्नियां, इनकी खूबसूरती के आगे नहीं टिकता कोई

नहीं बंद होगा टीसीएस का लखनऊ सेंटर, बढ़ेगी क्षमता

निकाह से पहले हुई हल्दी की रस्म, कल शादी के बंधन में बंधेगी 'ससुराल सिमर..' की ये जोड़ी

12 दिनों में ही फीकी पड़ी अक्षय कुमार की 'पैडमैन', इस फिल्म ने बनाया नया रिकॉर्ड

भीषण सड़क हादसे में भाजपा विधायक लोकेंद्र सिंह सहित पांच की मौत