विज्ञापन

हारने का डर सता रहा इसलिए टाले जा रहे गोरखपुर विवि छात्रसंघ चुनाव: अखिलेश यादव

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Wed, 12 Sep 2018 09:13 PM IST
अखिलेश यादव - फोटो : amar ujala
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव हारने के बाद अब कुछ लोगों को गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में भी हार का डर सता रहा है। इसीलिए वे छात्रसंघ चुनाव टाल रहे हैं। यह चुनाव से पहले ही हार मान लेने का संकेत है। छात्रों से उनका अधिकार छीनना अलोकतांत्रिक है।

अखिलेश ने बुधवार को कहा, प्रदेश की भाजपा सरकार छात्र-नौजवान विरोधी है। विभिन्न विश्वविद्यालयों में छात्र हित के मुद्दे उठाने पर उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, काशी विद्यापीठ, इलाहाबाद विश्वविद्यालय और लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों पर मुकदमे दर्ज कर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। नई पीढ़ी के साथ भाजपा का यह रवैया शत्रुतापूर्ण है।

उन्होंने कहा, गोरखपुर मुख्यमंत्री का गृह जनपद है। गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में जिस प्रकार अराजकता फैली है, वह कानून व्यवस्था का उपहास है। पूरे प्रदेश में इसी प्रकार जंगलराज व्याप्त है। भाजपा सरकार ने छात्रों-नौजवानों को गुमराह किया है।
विज्ञापन

'युवा पीढ़ी के साथ सरकार का आचरण घोर अन्याय'

अखिलेश ने कहा, रोजगार की दिशा में सरकार शुतुरमुर्गी रवैया अपनाए हुए है। नियुक्ति की मांग करने पर नौजवानों को बेरहमी से पीटा जाता है। युवा पीढ़ी के साथ सरकार का आचरण घोर अन्याय है। प्रदेश में पनप रहा आक्रोश 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को जरूर सबक सिखाएगा।

Recommended

Spotlight

Most Popular

Related Videos

Related

विज्ञापन
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।