पीएम मोदी पर चिदंबरम ने कसा तंज- 'पकौड़े बेचना जॉब तो भीख मांगना भी नौकरी'

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sun, 28 Jan 2018 11:53 AM IST
चिदंबरम-मोदी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने रविवार को रोजगार सृजन के मुद्दे पर मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना की। उन्होंने पीएम पर निशाना साधने के लिए लगातार आठ ट्विट किए। अपने पहले ट्विट में उन्होंने कहा- हमारी कॉमनसेंस पर सरकार द्वारा रोजगार सृजन के झूठे दावों के जरिए होने वाले हमले के लिए तैयार रहें।

चिदंबरम ने अपने दूसरे ट्विट में कहा कि 2017-18 के दौरान 70 लाख नई नौकरियों के दावे को दो विद्वानों ने पंक्चर कर दिया। तीसरे ट्विट में कहा- पहले यह दावा किया गया था कि 43,000 रुपए के मुद्रा लोन के जरिए कम से कम एक नई नौकरी पैदा की जा सकती है। मुझे वो एक शख्स दिखाओ जो 43,000 के निवेश से नई नौकरी बना सकता है।

अपने पांचवे ट्विट में नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पूर्व वित्त मंत्री ने लिखा- पीएम ने कहा कि पकौड़े बेचना भी एक नौकरी है। इस हिसाब से भीख मांगना भी नौकरी है। गरीब और बेसहारा लोग जो जीवनयापन के लिए लोगों से भीख मांगते हैं उन्हें भी नौकरीपेशा माना जाना चाहिए। दरअसल, एक टीवी इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि अगर कोई शख्स किसी दफ्तर के नीचे पकौड़े भी बेचता है तो क्या उसे रोजगार नहीं माना जाएगा?
  5. Even selling pakodas is a 'job' said PM. By that logic, even begging is a job. Let's count poor or disabled persons who are forced to beg for a living  as 'employed' people. — P. Chidambaram (@PChidambaram_IN) January 28, 2018

Most Popular

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।