शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

पीएनबी ने दी बड़ी सुविधा, एक बचत खाते पर ले सकेंगे तीन डेबिट कार्ड

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 15 Jun 2019 01:22 PM IST
देश के प्रमुख सरकारी बैंक--पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी)-- ने आम ग्राहकों को एक बड़ी सुविधा देने का एलान किया है। बैंक अपने सभी बचत खाता धारकों को तीन डेबिट कार्ड देगा। बैंक ने कहा है कि इसका इस्तेमाल परिवार के अन्य सदस्य कर सकते हैं। 

एक ही खाते से होंगे लिंक होंगे तीनों डेबिट कार्ड

बैंक ने ट्वीट के जरिए बताया है कि जो भी ग्राहक इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं, वो अपनी शाखा में जाकर के इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। 
विज्ञापन
 

इन नियमों का करना होगा पालन

बैंक ने कहा है कि खाताधारक के परिवार के सदस्य (माता-पिता, पत्नी और बच्चे) अतिरिक्त कार्ड ले सकते हैं। हालांकि इन कार्ड से पैसा केवल पीएनबी के एटीएम से ही निकलेगा। दूसरे बैंक के एटीएम पर केवल प्राइमरी कार्ड का ही प्रयोग होगा। ग्राहकों को दो अतिरिक्त कार्ड जो मिलेंगे उन पर प्राइमरी कार्ड धारक की डिटेल्स हीं होंगी। 

 यह सुविधा केवल उन्हीं ग्राहकों को मिलेगी जो अपना केवाईसी अपडेट रखते हैं, न्यूनतम बैलेंस बनाए रखते हैं और हमेशा अपने अकाउंट से पैसों का लेन-देन करते हैं। नए ग्राहक यह सुविधा पीएनबी में बैंक अकाउंट खोलते समय ले सकते हैं। व्यक्तिगत डेबिट कार्ड के लिए आप बैंक की शाखा में अप्लाई कर सकते हैं। इसके तहत ग्राहक को रूपे और मास्टरकार्ड उपलब्ध कराएं जाएंगे।

कर सकेंगे एक लाख तक का फंड ट्रांसफर

ऐसे कार्डधारक अपने खाते से प्रतिदिन पीएनबी के एटीएम से एक लाख रुपये का फंड ट्रांसफर भी कर सकेंगे। बिना नाम और फोटो वाले डेबिट कार्ड बैंक की शाखा में तुरंत जारी कर दिये जाते हैं, जबकि व्यक्तिगत कार्ड जारी होने में सात से 10 दिनों का समय लगता है।
विज्ञापन

Recommended

pnb saving account debit card bank rupay पीएनबी बचत खाता धारक डेबिट कार्ड बैंक रूपे

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।