Hindi News ›   World ›   Video of Taliban torturing former Afghan army officer goes viral on social media

अफगानिस्तान: नहीं बदला तालिबान, अब पूर्व सैन्य अधिकारी का पिटाई करते हुए वीडियो वायरल 

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, काबुल Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Wed, 29 Dec 2021 11:42 AM IST

सार

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों का कहना है कि जब तालिबान ने सत्ता में आने के बाद सभी के लिए सामान्य माफी की घोषणा की थी, तो उसे लागू करना चाहिए। 
पूर्व सैन्य अधिकारी की पिटाई करते हुए तालिबान का वीडियाे वायरल
पूर्व सैन्य अधिकारी की पिटाई करते हुए तालिबान का वीडियाे वायरल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अफगानिस्तान की सत्ता में आने के बाद से तालिबान का अत्याचार जारी है। आए दिन काबुल से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, जिसमें लोगों के मानवाधिकारों का हनन किया जा रहा है। इसी बीच तालिबान का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। बताया जा रहा है कि इस वीडियो में तालिबान ने एक पूर्व सैन्य अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसका नाम रहमतुल्लाह है। वीडियो में दो तालिबानी सैन्य अधिकारी की पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 



सोशल मीडिया पर तालिबान के प्रति फूटा गुस्सा 
सोशल मीडिया पर तालिबान का यह वीडियो वायरल होते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने कहा कि तालिबान ने काबुल की सत्ता पर कब्जा करने के बाद घोषणा की थी कि वह पूर्व सरकार के सैनिकों को माफ कर देगा और अफगानिस्तान के लोगों को नया तालिबान दिखाई देगा। प्रोफेसर हेकमतुल्लाह मिर्जादा ने कहा कि अगर तालिबान पूर्व में किए गए वादे को बनाए रखता है तो जनता और सरकार के बीच एक विश्वास उत्पन्न होगा। 



अनस हक्कानी का सामने आया बयान
वीडियो सामने आते ही तालिबान के शीर्ष नेताओं में से एक अनस हक्कानी का बयान भी सामने आया है। हक्कानी ने कहा है कि तालिबानी लोगों को व्यक्तिगत बदला लेने से बचना चाहिए और सामान्य माफी लागू करनी चाहिए। उसने कहा कि जब तालिबान सरकार की ओर से सामान्य माफी की घोषणा की गई है तो सभी लोगों के साथ उचित व्यवहार किया जाए। 

तालिबान बार-बार खारिज कर रहा है आरोप 
मानवाधिकार संगठनों व कई देशों की ओर से पूर्व में एक रिपोर्ट जारी की गई थी। इस रिपोर्ट में तालिबान द्वारा मानवाधिकारों के उल्लंघन और पूर्व सरकार के सैनिकों व अधिकारियों की गिरफ्तारी व हत्या का जिक्र था। हालांकि, तालिबान इस रिपोर्ट को खारिज करता आया है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00