लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   US special envoy to Afghanistan Zalmay Khalilzad will visit India pakistan qatar to discuss afghan peace talks

अफगान शांति वार्ता पर चर्चा के लिए अमेरिका के विशेष दूत करेंगे भारत-पाक यात्रा

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: Sneha Baluni Updated Thu, 07 May 2020 08:03 AM IST
जलमय खलीलजाद (फाइल फोटो)
जलमय खलीलजाद (फाइल फोटो) - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

अफगानिस्तान में अमेरिका के विशेष दूत जलमय खलीलजाद भारत यात्रा पर आएंगे। इस दौरान वह काबुल और क्षेत्र में स्थायी शांति में भारत की महत्वूर्ण भूमिका को लेकर चर्चा करेंगे। इस बात की जानकारी बुधवार को अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने दी।


मंत्रालय ने कहा, 'नई दिल्ली में दूत खलीलजाद भारतीय अधिकारियों के साथ बात करेंगे ताकि अफगानिस्तान और क्षेत्र में स्थायी शांति में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका पर चर्चा की जा सके।' पिछले महीने खलीलजाद ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बात की थी और युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में स्थायी शांति के लिए क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रयासों में भारत की भागीदारी का स्वागत किया था।


 

विदेश मंत्रालय का कहना है कि खलीलजाद मंगलवार को रवाना हो गए हैं और वह पहले कतर की राजधानी दोहा जाएंगे। जहां फरवरी में दोनों पक्षों के बीच अमेरिकी-तालिबान समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे, इसके कार्यानवयन पर जोर दे सकें। अपनी यात्रा के दौरान अमेरिकी दूत पाकिस्तान की भी यात्रा करेंगे। खलीलजाद इस्लामाबाद में पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और अफगान शांति प्रक्रिया पर भी चर्चा करेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00