लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   World ›   US President Joe Biden signs the Ending Forced Arbitration of Sexual Assault and Sexual Harassment Act of 2021 into law, Know All About

अमेरिका: राष्ट्रपति बाइडन ने यौन उत्पीड़न के मामलों में जबरन मध्यस्थता पर लगाया प्रतिबंध

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: Jeet Kumar Updated Fri, 04 Mar 2022 06:12 AM IST
सार

जो बाइडन ने जिस कानून पर हस्ताक्षर किए वह कंपनियों को यौन उत्पीड़न और उत्पीड़न के दावों से जुड़े मामलों में मध्यस्थता के लिए मजबूर करने से रोकता है।

जो बाइडन
जो बाइडन - फोटो : ANI

विस्तार

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कानून में यौन उत्पीड़न और यौन उत्पीड़न अधिनियम 2021 को समाप्त करने के लिए मजबूर मध्यस्थता पर हस्ताक्षर किए। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि मध्यस्थता की गोपनीयता कंपनियों को लाभान्वित करती है, पीड़ितों को नहीं।



जो बाइडन ने जिस कानून पर हस्ताक्षर किए वह कंपनियों को यौन उत्पीड़न और उत्पीड़न के दावों से जुड़े मामलों में मध्यस्थता के लिए मजबूर करने से रोकता है।

राष्ट्रपति बाइडन ने बिल पर हस्ताक्षर करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कलम को फॉक्स न्यूज की पूर्व होस्ट ग्रेचेन कार्लसन को सौंप दिया, जो बिल के मुख्य सदस्य में से एक थी। कार्लसन के 2016 के यौन उत्पीड़न के मुकदमे के कारण फॉक्स न्यूज के प्रमुख रोजर एलेस का करियर ही खत्म हो गया।


जो बाइडन ने कहा कि आधी से तीन-चौथाई महिलाएं रिपोर्ट करती हैं कि उन्हें कार्यस्थल पर किसी न किसी रूप में यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है और अक्सर उन्हें एक आवाज और इसके बारे में कुछ भी करने का उचित मौका देने से इंकार कर दिया जाता है। आज, हम एक स्पष्ट और कड़ा संदेश देते हैं कि हम सुरक्षा, गरिमा और न्याय के लिए आपके साथ खड़े हैं।

एंडिंग फोर्स्ड आर्बिट्रेशन ऑफ सेक्सुअल असॉल्ट एंड सेक्सुअल हैरेसमेंट एक्ट कर्मचारियों को यौन दुराचार के दावों को आगे बढ़ाने या मध्यस्थता के माध्यम से अदालत जाने का विकल्प देता है। कंपनियां नियमित रूप से अनुबंधों में जबरन मध्यस्थता खंड डालती हैं, जिसका अर्थ है कि निजी कार्यवाही दावों को हल करने के लिए आयोजित की जाती है, अक्सर ऐसी शर्तों के साथ जो निर्णयों को गोपनीय रखती हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

;

Followed

;