लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   US Attorney General filed a case against the Chinese social media app Tiktok

Tiktok: इंडियाना में सुरक्षा चिंता के चलते टिकटॉक पर केस, बच्चों को गुमराह करने का आरोप

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Fri, 09 Dec 2022 02:25 AM IST
सार


रोकिता की एक अलग शिकायत में तर्क दिया कि एप में यूजरों की संवेदनशील और निजी जानकारी है, लेकिन टिकटॉक उपभोक्ताओं को धोखा देता है और कहता है कि जानकारी सुरक्षित है।

टिकटॉक
टिकटॉक - फोटो : ani
विज्ञापन

विस्तार

अमेरिकी राज्य इंडियाना के अटॉर्नी जनरल ने चीनी सोशल मीडिया एप टिकटॉक पर मुकदमा दायर किया है। मुकदमे में दावा किया गया कि टिकटॉक आपत्तिजनक सामग्री के स्तर और सुरक्षा के बारे में अपने यूजरों, विशेष रूप से बच्चों को गुमराह करता है। रिपब्लिकन अटॉर्नी जनरल टॉड रोकिता ने दावा किया कि वीडियो एप का कहना है कि यह 13 साल और उससे अधिक उम्र के यूजरों के लिए सुरक्षित है, लेकिन इस पर युवा यूजरों के लिए आपत्तिजनक सामग्री 24 घंटे उपलब्ध रहती है, जो कि अमेरिकी उपभोक्ताओं से अरबों डॉलर कमाने की टिकटॉक की कोशिश है।


रोकिता की एक अलग शिकायत में तर्क दिया कि एप में यूजरों की संवेदनशील और निजी जानकारी है, लेकिन टिकटॉक उपभोक्ताओं को धोखा देता है और कहता है कि जानकारी सुरक्षित है। रोकिता ने कहा, कंपनी उपभोक्ताओं को अपनी सामग्री की आयु-उपयुक्तता और उपयोगकर्ताओं पर एकत्र किए गए डाटा की असुरक्षा के बारे में कतई सच्चाई नहीं बताती है। टिकटॉक का स्वामित्व एक चीनी कंपनी बाइटडांस के पास है। कंपनी ने 2020 में अपना मुख्यालय सिंगापुर में स्थानांतरित कर दिया था।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00