लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   UK minister Suella Braverman blames Leicester riots on new migrants

Leicester Riots: ब्रिटेन की गृह मंत्री ने दंगों के लिए नए प्रवासियों को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बात

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: निर्मल कांत Updated Wed, 05 Oct 2022 09:46 PM IST
सार

ब्रेवरमैन ने टोरी सांसदों और सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि पहचान की राजनीति ने हमें बहुसंस्कृतिवाद की ओर जाने वाले रास्ते से भटका दिया है। यह मैंने तब देखा जब मैं हाल ही में लिस्टर गई थी।  

ब्रिटेन की गृहमंत्री सुएल ब्रेवरमैन
ब्रिटेन की गृहमंत्री सुएल ब्रेवरमैन - फोटो : Facebook/Suella Braverman
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ब्रिटेन के शहर लिस्टर में हुए दंगों के लिए गृहमंत्री सुएल ब्रेवरमैन ने देश में नए प्रवासियों को जिम्मेदार ठहराया है। ब्रेवरमैन ने कहा कि ब्रिटेन में प्रवासियों की संख्या अनियंत्रित होने के कारण यह अव्यवस्था हुई है। हम समुदायों का एकीकरण करने में विफल रहे हैं। हालांकि, मंत्री ने यह भी कहा कि एकीकरण का मतलब अपनी भारतीय विरासत को छोड़ना नहीं बल्कि ब्रिटिश पहचान को अपनाना है।



बता दें कि एशिया कप 2022 के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हुआ था। इसके  बाद यहां दो समूहों के बीच पहले हिंसक झड़पें हुईं, बाद में दंगे भड़क गए थे। भारतीय मूल की ब्रेवरमैन ने मंगलवार की शाम बर्मिंघम में कंजर्वेटिव पार्टी के वार्षिक सम्मेलन में अपने लिस्टर दौरे का जिक्र किया। गृहमंत्री ने हिंदू और मुस्लिमों के बीच हिंसक झड़पों के बाद लिस्टर का दौरा किया था। लिस्टर के दंगों को लेकर भारतीय उच्चायोग ने भी बयान जारी कर भारतीय मूल के लोगों की सुरक्षा की चिंता जाहिर की थी। स्थानीय पुलिस ने इसे गंभीर अव्यवस्था करार दिया था। 


ब्रेवरमैन ने टोरी सांसदों और सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि पहचान की राजनीति ने हमें बहुसंस्कृतिवाद की ओर जाने वाले रास्ते से भटका दिया है। उन्होंने आगे कहा, यह मैंने तब देखा जब मैं हाल ही में लिस्टर गई थी। वहां बड़ी संख्या में आए नए लोगों को हम एकजुट करने में विफल रहे हैं जिसके कारण दंगे और अव्यवस्था हुई है। देश की गृहमंत्री ने कहा कि ब्रिटेन में इस तरह के संघर्ष का कोई स्थान नहीं है। 

ट्रस के पहले भाषण के दौरान प्रदर्शन
र्मिंघम में कंजर्वेटिव पार्टी के वार्षिक सम्मेलन में लिज ट्रस के पहले भाषण के दौरान ग्रीनपीस के प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को प्रदर्शन किया। ये प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरे को पार कर सम्मेलन की जगह तक पहुंच गए। हालांकि, प्रधानमंत्री ने इस प्रदर्शन को विकास विरोधी गठजोड़ करार देते हुए नजरअंदाज कर दिया और करों में कमी करने तथा विकास जारी रखने के अपने एजेंडे को दोहराया। ट्रस ने कहा कि यह मुश्किल होगा। जब भी बदलाव होता है, बाधाएं भी आती हैं। हम बुरे वक्त से बाहर आएंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00