लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   UK: Indians spent more than one crore on parking dispute

UK: पार्किंग विवाद पर भारतवंशियों ने खर्च किए एक करोड़ से ज्यादा राशि, कोठारी बंधु ने अतिक्रमण के लगाए आरोप

एजेंसी, लंदन। Published by: देव कश्यप Updated Fri, 09 Dec 2022 01:18 AM IST
सार

यह विवाद एक बार एक न्यायाधीश के समक्ष गया और इस सप्ताह एक और मुकदमे के लिए लंदन की एक अदालत में वापस आ गया। जबकि न्यायाधदीश साइमन मोंटी ने पड़ोसियों से बिना कोई रकम बर्बाद किए अपने मतभेद सुलझाने का आग्रह किया है।

सांकेतिक तस्वीर।
सांकेतिक तस्वीर। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

वैसे तो भारत में घरों की पार्किंग के विवाद आम हैं लेकिन लंदन में घर से बाहर पार्किंग को लेकर दो भारतीय मूल के परिवारों में गत सात साल से विवाद चल रहा है। इसका कानूनी बिल एक लाख पाउंड ( एक करोड़ 76 हजार 920 रुपये) आया है। यहां मनीष कोठारी और उनके भाई-भाभी संदीप व बिंदु कोठारी ने अपने पड़ोसियों इवान सोरेस और पत्नी सुनीता पर पार्किंग अतिक्रमण के आरोप लगाए हैं।



'द टाइम्स' की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह विवाद एक बार एक न्यायाधीश के समक्ष गया और इस सप्ताह एक और मुकदमे के लिए लंदन की एक अदालत में वापस आ गया। जबकि न्यायाधदीश साइमन मोंटी ने पड़ोसियों से बिना कोई रकम बर्बाद किए अपने मतभेद सुलझाने का आग्रह किया है।


रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह विवाद हिलिंगटन के लंदन बोरो स्थित हेरिफील्ड क्षेत्र में घरों के बाहर तीन पार्किंग स्थलों के आसपास के क्षेत्र का है। दो पार्किंग सोरेस दंपती के स्वामित्व में हैं लेकिन तीसरे को लेकर विवाद है जो कोठारी बंधुओं के स्वामित्व में है, जिसका कुछ हिस्सा दोनों के पास है। दोनों लोग पार्किंग की अदला-बदली पर भी सहमत हुए लेकिन सोरेस पर 2018 में व्यवस्था खत्म करने का आरोप है। सोरेस का आरोप है कि कोठारी परिवार समझौता खत्म होने के बाद दो साल तक विवादित जगह पर गाड़ी खड़ी करता रहा।

वाहन में प्रवेश और बाहर निकलना मुश्किल
सेंट्रल लंदन काउंटी कोर्ट में दायर दस्तावेजों के मुताबिक, कोठारी बंधुओं ने शिकायत की कि सोरेस ने उनके लिए पार्किंग का इस्तेमाल असंभव बना दिया है। वे दावा करते हैं कि सोरेस दंपती कुछ इंच की दूरी पर वाहन पार्क करके जानबूझकर प्रतिवादियों को परेशान कर रहा है। इसके चलते वाहन में प्रवेश और बाहर निकलना बेहद मुश्किल हो गया है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00