लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   The US imposes sanctions on two Sri Lankan military officers for human rights violations

अमेरिका : मानवाधिकार उल्लंघन के मामले में श्रीलंका के दो सैन्य अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध 

एजेंसी, कोलंबो Published by: Kuldeep Singh Updated Sun, 12 Dec 2021 01:38 AM IST
सार

मानवाधिकार उल्लंघन के मामले में श्रीलंका के दो सैन्य अधिकारियों के अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। श्रीलंकाई नौसेना अधिकारी चंदना हेत्तियारची और सेना के पूर्व स्टाफ सार्जेंट सुनील रत्नायके उन 12 देशों के अधिकारियों में शामिल हैं

अमेरिकी झंडा
अमेरिकी झंडा - फोटो : Social media
विज्ञापन

विस्तार

अमेरिका ने मानवाधिकार उल्लंघन के मामले में श्रीलंका के दो सैन्य अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इनमें एक अधिकारी हत्या अभियुक्त है, जिसे राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षा ने माफी दे दी थी, जबकि दूसरा उसका रिश्तेदार है। इन दोनों के अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। 



श्रीलंकाई नौसेना अधिकारी चंदना हेत्तियारची और सेना के पूर्व स्टाफ सार्जेंट सुनील रत्नायके उन 12 देशों के अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें अमेरिका ने मानवाधिकार का उल्लंघन के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए अपने यहां प्रवेश पर रोक लगा दी है।


अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि हेत्तियारची ने 2008 से 2009 तक ‘त्रिंकोमाली 11’ मामले में आठ लोगों के स्वतंत्रता के अधिकार का खुलेआम उल्लंघन किया था। त्रिंकोमाली 11 मामला दरअसल त्रिंकोमाली जिले से 11 तमिल युवकों के अपहरण और हत्या से जुड़ा हुआ है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00