लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Special event in New York on the 75th anniversary of India independence day

Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर न्यूयॉर्क में खास आयोजन, दिखेगी भारत की झलक

एजेंसी, न्यूयॉर्क। Published by: Jeet Kumar Updated Wed, 10 Aug 2022 01:58 AM IST
सार

कार्यक्रम में सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान समां बांधेंगे। इस मौके पर फोटोग्राफी, नृत्य, संगीत और भारत की शास्त्रीय संस्कृति की झलक भी प्रदर्शित की जाएगी।
 

तिरंगा
तिरंगा - फोटो : istock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत का महावाणिज्य दूतावास न्यूयॉर्क में इंडो-अमेरिकन आर्ट्स काउंसिल (आईएएसी) के साथ आजादी का अमृत महोत्सव महोत्सव का आयोजन कर रहा है। इसके तहत भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने होने पर यहां विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। 



कार्यक्रम में सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान समां बांधेंगे। इस मौके पर फोटोग्राफी, नृत्य, संगीत और भारत की शास्त्रीय संस्कृति की झलक भी प्रदर्शित की जाएगी।


इस कार्यक्रम में अमेरिकियों तथा प्रवासी भारतीय समुदाय को ‘एक उज्ज्वल लोकतंत्र के तौर पर भारत की प्रगति’ की झलक दिखाई जाएगी। दो सप्ताह तक चलने वाले इस समारोह में न्यूयॉर्क शहर के ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण कुछ सांस्कृतिक स्थलों पर, 15 अगस्त को कार्यक्रम आयोजित होंगे। यहां भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने कहा कि भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होना हमारे देश की प्रगति में सही मायने में एक ऐतिहासिक दिन होगा। 

भारतीय संस्कृति और विचारधारा दिखाएंगे
न्यूयॉर्क में भारतीय महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने बताया कि इन समारोहों का मकसद अमेरिका में हमारे दोस्तों को भारत की सर्वश्रेष्ठ संस्कृति और विचारधारा को दिखाना है और उनके जरिये एक उज्ज्वल लोकतंत्र के तौर पर हमारे देश की प्रगति प्रदर्शित करना है। आईएएसी के अध्यक्ष डॉ. निर्मल मट्टू ने कहा कि संगठन को भारतीय कला एवं संस्कृति का जश्न मनाते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00