लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Russian Deputy PM Denis Manturov met with NSA Ajit Doval

India Russia: रूस के डिप्टी पीएम ने की एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, मॉस्को Published by: Amit Mandal Updated Thu, 18 Aug 2022 09:13 PM IST
सार

डेनिस मंटुरोव ने कहा, मुझे लगता है कि द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के लिए अंतर सरकारी आयोग के तंत्र का अधिकतम उपयोग करना महत्वपूर्ण है।

Ajit Doval (file photo)
Ajit Doval (file photo) - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

रूस के डिप्टी पीएम और उद्योग एवं व्यापार मंत्री डेनिस मंटुरोव ने आज भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की। रूसी सरकार ने जानकारी दी कि उन्होंने व्यापार, आर्थिक, वैज्ञानिक, तकनीकी और सांस्कृतिक सहयोग के लिए अंतर-सरकारी रूसी-भारतीय आयोग के रूसी हिस्से के अध्यक्ष के रूप में बैठक में भाग लिया। 





रूसी सरकार ने बताया कि दोनों ने व्यापार और आर्थिक संबंधों के विकास और आपसी हित के अन्य क्षेत्रों में सहयोग से संबंधित मौजूदा मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें बाहरी अंतरिक्ष का शांतिपूर्ण उपयोग शामिल है। डेनिस मंटुरोव ने कहा, मुझे लगता है कि द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के लिए अंतर सरकारी आयोग के तंत्र का अधिकतम उपयोग करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर भारत को बधाई भी दी।


 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00