विज्ञापन

खतरे में दुनियाभर के 93 प्रतिशत बच्चों का स्वास्थ्य, छह लाख बच्चों की हो चुकी मौत : डब्ल्यूएचओ

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 30 Oct 2018 04:26 AM IST
WHO report, 93 percent of children worldwide take breath in very polluted air
ख़बर सुनें
देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो हफ्तों के दौरान पीएम 2.5 खतरनाक स्तर पर चला गया है। इस बीच सोमवार को जारी हुई विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 में भारत जैसे कम और मध्यम आय वर्ग वाले देशों में पांच साल से कम उम्र के 98 फीसदी बच्चे अतिसूक्ष्म कण (पीएम) से पैदा वायु प्रदूषण के शिकार हुए।
विज्ञापन
डब्ल्यूएचओ द्वारा जारी इस रिपोर्ट का नाम ‘एयर पॉल्यूशन एंड चाइल्ड हेल्थ : प्रिस्क्राइबिंग क्लीन एयर’ है। रिपोर्ट के अनुसार, 2016 में 15 साल से कम उम्र के 6 लाख बच्चों की मौत घरेलू और बाहरी वायु प्रदूषण के संयुक्त प्रभावों के कारण हुई थी।

 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

उच्च आय वर्ग देशों में 52 फीसदी बच्चे इसकी जद में

विज्ञापन

Recommended

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे
ADVERTORIAL

बच्चों के विकास के लिए बेहद जरूरी है देसी घी, जानें इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Rest of World

बांग्लादेश: चुनावी हिंसा में 17 लोगों की मौत, शुरुआती परिणामों में हसीना आगे

बांग्लादेश में रविवार को भारी सुरक्षा के बीच 299 संसदीय सीटों के लिए वोट डाले गए। इस दौरान देशभर से चुनावी हिंसा की खबरें आईं। इसमें एक सुरक्षाकर्मी समेत 17 लोगों की मौत हो गई।

30 दिसंबर 2018

विज्ञापन

दावा है कभी नहीं देखी होगी सतरंगी चाय !

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में एक खास चाय मिलती है, जो सतरंगी यानी इंद्रधनुष के रंग की है। रंग बिरंगी दिखने वाली इस चाय में सिर्फ रंगों का खेल ही नहीं है बल्कि हर रंग में अलग स्वाद है।

17 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree