व्लादिमीर पुतिन दोबारा बनना चाहते हैं रूस के राष्ट्रपति

एजेंसी / मॉस्को Updated Thu, 07 Dec 2017 03:18 AM IST
Vladimir putin wants to become Russia's president for the second time
व्लादिमीर पुतिन
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को कहा कि वह अगले साल मार्च में होने वाले चुनाव में फिर से छह साल का नया कार्यकाल चाहते हैं। इसके साथ ही वह जोसेफ स्टालिन के बाद सबसे लंबे समय तक राष्ट्रपति पद पर रहने वाले व्यक्ति बन जाएंगे।
पुतिन पिछले 18 साल से सत्ता में है और उनके अगला चुनाव जीतने की भी संभावना है। उनके खिलाफ सिर्फ नाम का ही उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘मैं रूसी फेडरेशन के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करूंगा।’ रूस में भ्रष्टाचार, गरीबी और खराब स्वास्थ्य सेवाओं के बावजूद 65 वर्षीय इस नेता की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। 

इस पोर्न स्टार ने दुनिया के सबसे ताकतवर प्रेसीडेंट को किया चैलेंज, ये वीडियो हो रहा वायरल

रूस में अभी भी 80 फीसदी लोग पुतिन को पसंद करते हैं। 1999 में नए साल की पूर्व संध्या पर बोरिस येल्तसिन के इस्तीफे के बाद पुतिन राष्ट्रपति बने थे। उन्होंने अपना दूसरा कार्यकाल खत्म होने के बाद अपने सहयोगी मेदवेदेव को साल 2008 में सत्ता सौंप दी थी। पुतिन इसके बाद देश की पीएम रहे। साल 2012 में उन्होंने फिर से राष्ट्रपति के रूप में वापसी की।
 

Spotlight

Most Read

Rest of World

बांग्लादेश की PM हसीना बोलीं- चीन से हमारी दोस्ती की भारत न करे चिंता

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि ढाका के चीन के साथ बढ़ते संबंधों को लेकर भारत को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि बीजिंग के साथ यह सहयोग उनके देश के विकास को लेकर है।

22 फरवरी 2018

Related Videos

कौन कहता है शेर मुंह नहीं धोते, यहां तो रगड़-रगड़ कर नहाते हैं

अक्सर हम मजाक में ये कह जाते हैं कि शेर भी क्या कभी मुंह धोते हैं। जी हां, शेर मुंह ही नहीं धोते बल्कि रगड़-रगड़ कर नहाते भी हैं। आप भी देखिए...

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen