किम जोंग पर फिर भड़का US, कहा- उत्तर कोरिया पर लगाएंगे मुश्किल प्रतिबंध

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 08 Feb 2018 08:26 AM IST
US will soon unveil its toughest sanctions ever on North Korea
Mike Pence
उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच जुबानी जंग जारी है। यूएस के वाइस प्रेसीडेंट माइक पेंस ने बुधवार को उत्तर कोरिया पर करारा हमला किया है। उन्होंने कहा कि प्योंगयांग के शासन को आने वाले ओलंपिक को हाईजेक करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 
जापान में अपने भाषण के दौरान पेंस ने ये बातें कहीं। पेंस ने कहा कि वाशिंगटन जापान के साथ मिलकर उत्तर कोरिया पर दवाब बनायेगा। पेंस ने कहा कि मैं इस बात का ऐलान करता हूं कि यूएस उत्तर कोरिया पर सबसे मुश्किल और आक्रामक आर्थिक प्रतिबंध लगाएगा। 

पेंस तीन दिन के जापान दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि हम जापान में अपनी एडवांस मिलिट्री को तैनात कर चुके हैं। जिससे हम अपने घर को बचा सकें। गौरतलब है कि माइक पेंस प्योंगयांग ओलंपिक के शुरुआती समारोह में हिस्सा लेंगे। 

आपको बता दें कि अमेरिका और उत्तर कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष लगातार एक-दूसरे के लिए विवादित बयान देते रहते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के लीडर किम जोंग को रॉकेट मैन कहा था। 

Spotlight

Most Read

Rest of World

मालदीव संकट: सरकार विरोधी प्रदर्शन तेज, पुलिस की हिरासत में कई लोग

मालदीव की राजनीति में बीते 13 दिनों से चल रही उठापटक थमने के बजाय और बढ़ती जा रही है।

17 फरवरी 2018

Related Videos

दिल्ली के शिवाजी कॉलेज में शाहिद माल्या की LIVE परफॉर्मेंस

बॉलीवुड के ब्लॉकबस्टर गानों ‘इक कुड़ी’, ‘रब्बा मैं तो मर गया ओए’ और ‘कुक्कड़’ से दिल्ली के शिवाजी कॉलेज की शाम रंगीन हो गई जब इन्हें खुद गाया शाहिद माल्या ने।

17 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen